फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News EntertainmentAkshaye Khanna Birthday Special know about actors love life aishwarya rai karishma kapoor

B'day Special: ऐश्वर्या राय से जुड़ा नाम, करिश्मा से होने वाली थी शादी, फिर क्यों कुंवारे रह गए अक्षय खन्ना

Akshaye Khanna Birthday Special: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय खन्ना का जन्म आज ही के दिन सन 1974 में हुआ था। चलिए अभिनेता के 48वें जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं। पढ़िए...

B'day Special: ऐश्वर्या राय से जुड़ा नाम, करिश्मा से होने वाली थी शादी, फिर क्यों कुंवारे रह गए अक्षय खन्ना
Vartika Tolaniलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 Mar 2023 12:53 AM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय खन्ना हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार विनोद खन्ना के बेटे हैं। यूं तो दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना के बेटे होने की वजह से अक्षय खन्ना की बॉलीवुड में एंट्री काफी आसानी से हो गई। उनके पिता ने ही उनकी पहली फिल्म 'हिमालय पुत्र' को प्रोड्यूस कर लिया। लेकिन, दर्शकों को ये फिल्म पसंद नहीं आई और नतीजतन अक्षय खन्ना की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फेल हो गई। दिलचस्प बात ये है कि फिल्म फेल हो गई लेकिन, अक्षय खन्ना पास हो गए। उन्होंने अपनी एक्टिंग के जरिए लोगों के दिल में अपनी जगह बना ली। इसके बाद उन्होंने 'बॉर्डर', 'आ अब लौट चलें', 'ताल', 'दिल चाहता है', 'हलचल', 'गांधी माय फादर', 'हमराज' और 'हंगामा' जैसी कई हिट फिल्में दीं।

टूटा रिश्ता
इन्हीं फिल्मों के दौरान, वे करिश्मा कपूर के प्यार में पागल हो गए। कहा जाता है कि दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे। इसलिए करिश्मा कपूर के पिता रणधीर कपूर ने खुद अक्षय के पिता यानी दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना से दोनों की शादी की बात भी की थी। हालांकि, करिश्मा की मां बबीता इस रिश्ते से खुश नहीं थीं। वे नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी शादी कर अपने करियर पर लात मार दे। इसलिए उन्होंने दोनों की शादी नहीं होने दी। 

ये थी शादी न करने की वजह
इसके बाद अक्षय खन्ना ने कभी शादी न करने का निर्णय ले लिया। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था, 'मुझे नहीं लगता कि मैं लंबे वक्त तक किसी रिश्ते में रह पाऊंगा। हर रिश्ते में इतनी आजादी होती है कि जब मन किया दूसरे रिश्ते में चले गए लेकिन, शादी करने के बाद ऐसा नहीं होता है। दूसरी बात, मुझे बच्चे बिल्कुल पसंद नहीं है। इसलिए मैंने शादी नहीं की। मुझे अब अकेले रहना अच्छा लगता है'।

इन एक्ट्रेसेस को पसंद करते थे अभिनेता
बता दें, अभिनेता का नाम ऐश्वर्या राय के साथ भी जुड़ा था। अफवाहें थीं कि दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। अक्षय खन्ना ने खुद एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि 'ऐश्वर्या के चेहरे से उनकी नजरें नहीं हट पाती थीं'। इतना ही नहीं, अभिनेता ने सिमी गरेवाल के चैट शो में इस बात का दावा तक किया था कि वह तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को डेट करना चाहते थे।