Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Akshay Kumar: Earned 1744 Crore Rupees: In Last 6 Years: Estimated Forbes Report:

पिछले 6 सालों में अक्षय कुमार ने की बंपर कमाई, जानकर उड़ जाएंगे होश!

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने हर तरह की फिल्में की हैं। रोमांटिक कॉमेडी से लेकर हॉरर और बायोपिक तक में हाथ आजमाया है। ऐसा कुछ भी नहीं जो अक्षय कुमार न कर सकते हों। फिटनेस के मामले में भी वह अव्वल...

Khushboo Vishnoi vishnoi हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 4 Jan 2021 01:24 PM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने हर तरह की फिल्में की हैं। रोमांटिक कॉमेडी से लेकर हॉरर और बायोपिक तक में हाथ आजमाया है। ऐसा कुछ भी नहीं जो अक्षय कुमार न कर सकते हों। फिटनेस के मामले में भी वह अव्वल रहे हैं। बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार एकदम नैचुरल एक्टर हैं। बॉलीवुड करियर की शुरुआत इनकी काफी दिलचस्प रही है। 

फोर्ब्स की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षय कुमार की पिछले छह सालों की कमाई करीब 1,744 करोड़ रुपये है। साल 2020 की बात करें तो अक्षय कुमार ने करीब 356.57 करोड़ रुपये कमाए। इसमें एक्टर की फीस, फिल्म को होने वाले मुनाफे और प्रोड्यूसर की भूमिका में रहने की वजह से मिलने वाले मुनाफे, सभी की गिनती की गई तो देखा गया कि अक्षय कुमार ने काफी पैसा कमाया। 

साल 2019, अक्षय कुमार के लिए गोल्डन साल रहा। इन्होंने पांच फिल्में कीं। केसरी, ब्लैंक, मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और गुड न्यूज। इसके अलावा अक्षय कुमार ने कई प्रोडक्ट्स एंडॉर्स भी किए। इस साल उन्होंने 459.22 करोड़ कमाए। 

इसके बाद साल 2018 में अक्षय कुमार ने 277.06 करोड़ कमाए, साल 2017 में 231.06 करोड़ कमाए, साल 2016 में 211.58 करोड़ कमाए और साल 2015 में 208.42 करोड़ कमाए। जब इन सभी को जोड़ा गया तो टोटल 1,744 करोड़ रुपये हुए। 

बता दें कि अक्षय कुमार प्रोफेशनल मार्शल आर्ट्स प्लेयर हैं। फिल्मों में यह ज्यादातर एक्शन सीन खुद ही करते हैं। इस उम्र में भी वह खुद को काफी फिट रखते हैं। ‘रुस्तम’ एक्टर भारत में ताइक्वांडो के ब्लैक बेल्ट विजेता हैं। इसके अलावा वह बैंकॉक में शेफ के पद पर भी रह चुके हैं।

कुछ सालों बाद अक्षय कुमार ने भारत में मार्शल आर्ट्स सिखाने का मन बनाया। वह कुछ बच्चों को ट्रेन करते थे, जिसमें से एक स्टूडेंट ने उन्हें मॉडलिंग ट्राई करने की सलाह दी। उसके बाद अक्षय कुमार ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें