DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अक्षय कुमार-रणदीप हुड्डा ने ट्वीट कर दी सारागढ़ी के बहादुरों को श्रद्धांजलि

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और रणदीप हुड्डा ने सारागढ़ी दिवस के मौके पर दस हजार अफगानिस्तानी कबायलियों से लड़ने वाले 21 बहादुर सिखों को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

इसी साल, अक्षय कुमार ने इस सच्ची घटना के ऊपर 'केसरी' नाम की फिल्म बनाई थी, जिसमें सारागढ़ी में हुए इस ऐतिहासिक युद्ध को दिखाया गया था। उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। 

अक्षय ने लिखा, 36 सिख रेजिमेंट के उन 21 जवानों को मेरी श्रद्धांजलि, जो अपनी जान की परवाह किए बिना 10 हजार अफगानिस्तानी कबायलियों से लड़े।

उन्होंने कहा, यह एक ऐसा बलिदान है, जो हमेशा-हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों और हमारे दिलों पर अंकित हो गया है। सारागढ़ी का युद्ध ब्रिटिश भारतीय साम्राज्य और अफगानिस्तानी कबायलियों के बीच सितंबर 1897 के तिराह अभियान से पहले लड़ा गया था। 

यह उत्तर-पश्चिम सीमा प्रांत (वर्तमान में पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा) में हुआ था। इसी विषय पर अभिनेता रणदीप हुड्डा की फिल्म भी आई थी, उन्होंने भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि फिल्म के लिए वह पूरी तरह से सिख धर्म मंर रम गए थे। 

जयललिता की बायोपिक की शूटिंग के लिए नहीं हुई जगह फाइनल, कंगना रनौत ने चार्ज की इतने करोड़ फीस

भोजपुरी फिल्म ‘लल्लू की लैला’ में यामिनी सिंह निभा रही हैं ये किरदार, देखना होगा इंट्रस्टिंग

रणदीप ने ट्विटर पर लिखा, 1897 में 21 सिख जवानों और 10 हजार अफगानिस्तानी कबायलियों के बीच का युद्ध हुआ, जिसमें मौत निश्चित थी, लेकिन हालात से इतर पीठ ना दिखाते हुए उन्होंने लड़ने का फैसला किया और अपने दुश्मनों को 6.5 घंटों तक युद्ध में कड़ी टक्कर दी। बोले सो निहाल, सत श्री अकाल।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Akshay Kumar: and Randeep Hooda: gave tribute to 10 thousand sikhs on saragarhi diwas Twitter: