फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनकन्नड़ एक्टर Kichcha Sudeep पर अजय देवगन का तंज, कहा- अपनी फिल्में हिंदी में क्यों रिलीज करते हो?

कन्नड़ एक्टर Kichcha Sudeep पर अजय देवगन का तंज, कहा- अपनी फिल्में हिंदी में क्यों रिलीज करते हो?

साउथ एक्टर किच्चा सुदीप ने हाल ही में हिंदी भाषा को लेकर ऐसा स्टेटमेंट दिया जिससे काफी विवाद हो गया है। वहीं अब अजय देवगन ने इस मामले पर अपना रिएक्शन दिया है। उन्होंने किच्चा पर गुस्सा किया है।

कन्नड़ एक्टर Kichcha Sudeep पर अजय देवगन का तंज, कहा- अपनी फिल्में हिंदी में क्यों रिलीज करते हो?
Sushmeeta Semwalटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 27 Apr 2022 06:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कुछ समय से साउथ फिल्मों की जबरदस्त परफॉर्मेंसेस के बाद उनका हिंदी फिल्मों से बड़ा कॉम्पटीशन चल रहा है। बॉक्स ऑफिस पर भी हिंदी से ज्यादा साउथ की फिल्में चल रही हैं। इसी बीच कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप (Kiccha Sudeep) ने हिंदी भाषा को लेकर बड़ा कमेंट कर दिया था। दरअसल, एक इवेंट में किच्चा ने साउथ फिल्मों को मिल रही जबरदस्त सक्सेस को लेकर कह दिया था कि हिंदी अब नेशनल भाषा नहीं है। अब किच्चा के इस स्टेटमेंट पर अजय देवगन (Ajay Devgan) का रिेएक्शन आया है। उन्होंने किच्चा पर तंज भी कसा है।

अजय देवगन ने ट्वीट किया, 'किच्चा सुदीप, मेरे भाई आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूं रिलीज करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी...जन गण मन।'

क्या कहा था किच्चा ने

किच्चा सुदीप ने आर द डेडलिएस्ट गैंगस्टर एवर के इवेंट के दौरान केजीएफ चैप्टर 2 की सक्सेस के बारे में बात करते हुए कहा था, 'हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं रही। बॉलीवुड आज भी पैन इंडिया फिल्म बना रहा है। वो लोग तमिल और तेलुगु में फिल्में डब कर सक्सेस के लिए स्ट्रगल कर रहे हैं। फिर भी वह कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। आज हम लोग ऐसी फिल्में बना रहे हैं, जो हर जगह देखी और सराही जा रही है।"

किच्चा की हिंदी फिल्में

अब देखते हैं कि अजय देवगन के इस स्टेटमेंट पर किच्चा क्या जवाब देते हैं। वैसे बता दें कि किच्चा खुद कई हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं। वह फूंक, रन, फूंक 2, रक्तचरित्र और दबंग 3 में काम कर चुके हैं। दबंग 3 तो साल 2019 में रिलीज हुई थी जिसमें सलमान खान लीड रोल में थे और किच्चा, विलेन के रूप में नजर आए थे। अब देखते हैं कि आने वाले समय में किच्चा हिंदी फिल्मों में काम करते हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें - KGF Chapter 2 Box Office: आमिर की 'दंगल' को धूल चटाएगी केजीएफ चैप्टर 2? जानें बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

रनवे 34

वहीं अजय की बात करें तो 29 अप्रैल को उनकी फिल्म रनवे 34 रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को अजय ने प्रोड्यूस और डायरेक्ट भी किया है। फिल्म में अजय के साथ अमिताभ बच्चन और रकुल प्रीत सिंह लीड रोल में हैं।
 

epaper