Ajay Devgn: father Veeru Devgn: became stuntman know his career - Ajay Devgn के पिता Veeru Devgn इस तरह बने थे स्टंटमैन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Ajay Devgn के पिता Veeru Devgn इस तरह बने थे स्टंटमैन

मशहूर ऐक्शन निर्देशक एवं अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) के पिता वीरू देवगन (Veeru Devgn) का आज सुबह मुंबई में निधन हो गया। उनकी उम्र 77 वर्ष थी।

भाषा के मुताबिक निधन का कारण अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन पारिवारिक सूत्रों के अनुसार वह पिछले कुछ समय से बीमार थे। उनका अंतिम संस्कार विले पार्ले वेस्ट के शवदाह गृह में शाम छह बजे किया जाएगा।

अजय देवगन के पिता वीरु देवगन का निधन, पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

वीरू देवगन के निधन के बाद अजय-काजोल के घर पहुंचे शाहरुख-संजय दत्त और सनी देओल-बॉबी देओल

फिल्म 'रोटी कपड़ा और मकान और 'मिस्टर नटवरलाल जैसी फिल्मों में ऐक्शन दृश्यों का निर्देशन करने के लिए मशहूर वीरू देवगन अमृतसर के रहने वाले थे। वह फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिये घर से भाग गए थे। शुरुआत में वह अभिनेता बनना चाहते थे लेकिन तकदीर ने उन्हें स्टंटमैन बना दिया, जिसके बाद वह ऐक्शन कोरियोग्राफर बने। बाद में उन्होंने मशहूर ऐक्शन निर्देशक के तौर पर ख्याति हासिल की।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

अपने बेटे अजय देवगन को अभिनेता के तौर पर बॉलीवुड में पेश कर उन्होंने अपने सपने को पूरा किया। अजय देवगन आज बॉलीवुड के सर्वाधिक सफल और उत्कृष्ट अभिनेताओं में से एक हैं।

वीरू ने 80 से अधिक फिल्मों में काम किया। साथ ही दिलीप कुमार, धर्मेंद्र, विनोद खन्ना, राजेश खन्ना और जीतेंद्र जैसे अभिनेताओं के लिए स्टंट किए।
अजय देवगन की बतौर अभिनेता पहली फिल्म 1991 में 'फूल और कांटे आई थी। इस फिल्म में उनका दो बाइकों पर खड़े होकर किया गया स्टंट सबसे लोकप्रिय ऐक्शन दृश्यों में से एक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ajay Devgn: father Veeru Devgn: became stuntman know his career