DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अजय देवगन की इन फिल्मों में एक्शन कोरियोग्राफ कर चुके हैं पिता वीरू देवगन

ajay devgn father veeru devgan

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेस्ट एक्शन डायरेक्टर कहे जाने वाले एक्टर अजय देवगन के पिता वीरू देवगन ने आज सुबह अपनी आखिरी सांस ली। वीरू देवगन बॉलीवुड के जाने माने स्टंट निर्देशक थे। निधन की खबर सामने आने के बाद बॉलीवुड के तमाम सेलेब्रिटी सोशल मीडिया पर संवेदना जता रहे हैं। वीरू देवगन ने बेटे अजय की फिल्मों में भी स्टंट सीन्स कोरियोग्राफ किए हैं। अजय की सुपरहिट  फिल्म फूल और कांटे से दमदार एक्शन सीक्वेंस को भी वीरू देवगन ने डायरेक्ट किया था। 

फिल्मी करियर 

आपको बता दें कि वीरू देवगन 14 साल की उम्र में 1957 में बॉलीवुड का सपना देकर अमृतसर से भागकर मुंबई आ गए थे। बिना टिकट ट्रेन में सफर करने की वजह से वीरू देवगन को हफ्ते भर जेल में गुजारने पड़े थे। वीरू देवगन आए तो थे हीरो बनने लेकिन शुरुआती दिनों के स्ट्रगल के बाद उन्होंने अपना इरादा बदल दिया। कारपेंटर से लेकर एक्शन डायरेक्टर तक का शानदार सफर तय करने वाले वीरू देवगन ने अपने करियर में करीब 3 दर्जन से ज्यादा फिल्मों में स्टंट और एक्शन कोरियोग्राफर के तौर पर काम किया। इसके बाद उन्होंने डायरेक्शन और बतौर फिल्म प्रोड्यूसर भी इंडस्ट्री में काम किया।

वीरू देवगन की फेमस फिल्में..

बतौर एक्शन कोरियोग्राफर वीरू देवगन ने फिल्म दिलवाले, कयामत , लाल बादशाह, मिस्टर इंडिया, हिम्मतवाला, पुकार, प्रेम रोग, खून भरी मांग, फूल और कांटे, मर मिटेंगे, जैसी फिल्मों में स्टंट सीन्स को डायरेक्ट किया है। आपको बता दें कि वीरू देवगन ने 1999 में आई फिल्म 'हिंदुस्तान की कसम' को डायरेक्टर किया था।  'हिंदुस्तान की कसम'  की कसम में आमिताभ बच्चन और अजय देवगन की फिल्म हैष। आपको ये बता दें कि बतौर एक्टर वीरू देवगन ने क्रांति, सौरभ और सिंघासन में काम किया है। 1992 में आई फिल्म जिगर की कहानी वीरू देवगन ने लिखी थी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ajay devgn father and accomplished action director veeru devgan passed away lets know his best action film