DA Image
8 जुलाई, 2020|5:18|IST

अगली स्टोरी

पिता वीरू देवगन की पुण्यतिथि पर इमोशनल हुए अजय देवगन, वीडियो शेयर कर बोले- आपको अपने बगल में महसूस करता हूं

ajay devgn emotional post

एक्टर अजय देवगन के पिता वीरू देवगन की आज प्रथम पुण्यतिथि है। वीरू देवगन बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर स्टंटमैन, एक्शन कोरियोग्राफर और डायरेक्टर थे। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में एक्शन डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया था। 27 मई, 2019 को कार्डिक अरेस्ट की वजह से वीरू देवगन का निधन हो गया था। पिता वीरू देवगन की पहली पुण्यतिथि पर अजय देवगन उन्हें याद कर भावुक हो गए। अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर पिता को श्रंद्धाजलि देते हुए एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अजय देवगन और वीरू देवगन की साथ में कई महत्वपूर्ण मौके की तस्वीरें हैं। 

अजय देवगन लिखते हैं... 'प्रिय पिताजी, आपको गए हुए एक साल हो चुके हैं.. हालांकि, मैं अब भी आपको अपने बगल में महसूस कर सकता हूं- शांत, देखभाल करने वाला, सुरक्षात्मक.. आपकी उपस्थिति हमेशा अपने हाथों से मुझे आश्वस्त करती रहती है।' अजय देवगन का ये पोस्ट भावुक कर देने वाला है।

सोनू सूद-प्रकाश राज के बाद प्रवासी मजदूरों की सहायता के लिए सामने आए अमिताभ बच्चन, 10 बसों की व्यवस्था

कहा जाता है कि अजय देवगन को स्टार बनाने का श्रेय उनके पिता वीरू देवगन को ही जाता है। वीरू खुद स्टार बनने का सपना लेकर मुंबई आये थे, लेकिन उनका सपना साकार न हो सका। वो एक्टर तो न बन सके, लेकिन बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर स्टंट कोरियोग्राफर जरूर बन गए। तब उन्होंने तय किया कि वो अपने बेटे अजय देवगन को बॉलीवुड का सुपरस्टार बनाएंगे। उन्होंने अजय देवगन को कम उम्र में ही इसके लिए तैयार करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अजय को फिल्ममेकिंग और एक्शन से भी जोड़ा, ताकि वह जमीनी चीजों से भी अवगत रहें। घर में जिम बनवाया। कॉलेज के टाइम से ही डांस क्लासेस भी शुरू करवा दी थी। अपने साथ सेट पर ले जाते थे, ताकि अजय को समझ आ सके कि सेट पर काम किस तरह से होता है।

अमिताभ बच्चन की फिल्म अमर अकबर एंथनी को 43 साल पूरे

अजय देवगन ने 18 साल की उम्र में बतौर एक्टर फिल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में अजय देवगन के पिता ने एक्शन डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इसके बाद पिता-पुत्र की इस जोड़ी ने कई फिल्मों में साथ में काम किया। वीरू देवगन ने साल 1981 में आई फिल्म ‘क्रांति’ में एक छोटी सी भूमिका में नजर आये थे। उन्होंने 1999 में फिल्म ‘हिंदुस्तान की कसम’ को निर्देशित किया था। 

Natkhat Poster: विद्या बालन की शॉर्ट फिल्म 'नटखट' का पोस्टर रिलीज

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ajay devgn emotional post on his father veeru devgn death anniversary