Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़after Taimur Ali Khan Kareena Kapoor Khan and Saif Ali Khan name their second child Jehangir - Entertainment News India

हो गया खुलासा, जहांगीर है सैफ अली खान और करीना कपूर के दूसरे बेटे का नाम, तैमूर के नाम पर हुआ था विवाद

20 दिसंबर 2016 को करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के घर पहली किलकारी गूंजी थी। सैफीना ने बच्चे का नाम तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) रखा था, जिस पर काफी बवाल...

हो गया खुलासा, जहांगीर है सैफ अली खान और करीना कपूर के दूसरे बेटे का नाम, तैमूर के नाम पर हुआ था विवाद
Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, मुंबईMon, 9 Aug 2021 09:36 PM
हमें फॉलो करें

20 दिसंबर 2016 को करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के घर पहली किलकारी गूंजी थी। सैफीना ने बच्चे का नाम तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) रखा था, जिस पर काफी बवाल देखने को मिला था। वहीं अब सैफ- करीना के दूसरे बच्चे का नाम भी सामने आ गया है।

जहांगीर है बच्चे का नाम
सैफ- करीना के छोटे बेटे का नाम जेह है, हालांकि सोमवार को तैमूर अली खान के छोटे भाई के पूरे नाम की चर्चा काफी चलती रही, जो करीना की किताब सामने आने के बाद शुरू हुई। दरअसल बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक करीना की प्रेग्नेंसी किताब में छोटे बेटे की तस्वीर के नीचे जहांगीर लिखा है। इसके बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि करीना- सैफ के छोटे बेटे का पूरा नाम जहांगीर अली खान है। इस बारे में अभी तक सैफ- करीना की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है।

घर का नाम है जेह
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस प्रकार तैमूर अली खान का घर का नाम टिमटिम है, उस प्रकार ही जहांगीर के घर का नाम जेह है। बता दें कि मुगल बादशाह अकबर के बेटे नूर-उद-दीन मोहम्मद सलीम का ही नाम जहांगीर था। जहांगीर एक पारसी शब्द है, जिसका अर्थ है- पूरी दुनिया का राजा। 

जेह की फोटो और नाम
गौरतलब है कि करीना और सैफ ने अभी तक आधिकारिक तौर पर छोटे बेटे के नाम का ऐलान नहीं किया है। वहीं दूसरी ओर करीना ने जो भी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं, उन में जेह का चेहरा उन्होंने छिपाया हुआ है। 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें