DA Image
1 अक्तूबर, 2020|6:24|IST

अगली स्टोरी

इरफान खान और ऋषि कपूर के निधन के बाद प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया के सीईओ कुलमीत मक्कड़ का निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड

rishi kapoor and irrfan khan death film and television producers guild ceo kulmeet makkar passes awa

पिछले दो दिन में बॉलीवुड ने दो महान फिल्मी कलाकारों को खोया है। पहले बुधवार (29 अप्रैल) को इरफान खान का निधन हुआ और फिर उसके बाद (30 अप्रैल) ऋषि कपूर ने सिनेमा की दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। इन दोनों के निधन से पूरा देश शोक में डूब गया। अभी इनके निधन से लोग उबरे ही नहीं थे कि इसी बीच बॉलीवुड का एक और सितारा इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गया। जी हां प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया के सीईओ कुलमीत मक्कड़ का निधन हो गया है। 60 साल के कुलमीत का निधन दिल का दौर पड़ने से हुआ। इस बात की जानकारी फिल्म मेकर करण जौहर ने ट्वीट करते हुए दी है। खबरों की मानें तो कुलमीत मक्कड़ का निधन आज शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में हुआ। देश में जारी लॉकडाउन की वजह से यहीं पर रह रहे थे। 

फिल्म मेकर करण जौहर ने सीईओ कुलमीत मक्कड़ के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, '' कुलमीत तुम प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के एक मजबूत स्तंभ थे। हमेशा तुम ने इंडस्ट्री के विकास के लिए काम किया। बहुत जल्दी छोड़कर चले गए। आप हमें हमेशा याद आएंगे...आपकी आत्मा को शांति मिले ''।

बेटे रणबीर कपूर को अपने आखिरी समय में ऋषि कपूर ने बुलाया था अपने पास! वाइफ नीतू भी थीं मौजूद

करण के इस ट्वीट के बाद फिल्ममेकर अशोक पंडित भी  कुलमीत मक्कड़ के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, '' कुलमीत के निधन की खबर सुनकर बेहद बुरा महसूस हो रहा है। उनका धर्मशाला में हार्ट अटैक के चलते निधन हुआ है। आपकी बहुत याद आएगी.. परिवार के साथ मेरी सहानुभूति है।

अमिताभ बच्चन के बाद ऋषि कपूर के लिए इमोशनल हुए बेटे अभिषेक बच्चन और बहू ऐश्वर्या राय, फोटो शेयर कर लिखा दिल की बात

आपको बता दें कि कुलमीत मक्कड़ ने कथित तौर पर मनोरंजन उद्योग में लगभग तीन दशकों तक काम किया था। कई बड़े संगठनों के प्रमुख होने के अलावा, उन्होंने फिल्म उद्योग में दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के लिए ट्रस्ट फंड बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो कि लॉकडाउन के कारण वित्तीय कठिनाइयों का सामना कर रहे थे। कोरोनोवायरस संकट के बीच कुलमीत मक्कड़ ने 10 लाख रूपये दान करने की घोषणा किया, जिसके लिए हर जगह इनकी तारीफें हुई थीं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:after rishi kapoor and irrfan khan death Film and Television Producers Guild CEO Kulmeet Makkar passes away