फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनAdipurush: ‘माथे पर तिलक नहीं, आतंकी खिलजी जैसा’ सैफ अली खान के लुक पर भड़की हिंदू महासभा

Adipurush: ‘माथे पर तिलक नहीं, आतंकी खिलजी जैसा’ सैफ अली खान के लुक पर भड़की हिंदू महासभा

ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष’ का टीजर रविवार को रिलीज कर दिया गया। सैफ अली खान के रावण को लुक को लेकर विवाद बढ़ता दिख रहा है। अब इस पूरे विवाद में हिंदू महासभा और बीजेपी भड़कती दिख रही है।

Adipurush: ‘माथे पर तिलक नहीं, आतंकी खिलजी जैसा’ सैफ अली खान के लुक पर भड़की हिंदू महासभा
Shrilataलाइव हिंदुस्तान,मुंबईMon, 03 Oct 2022 10:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर रविवार को रिलीज कर दिया गया। टीजर को लेकर फिल्म मेकर्स को ट्रोल किया जा रहा है। इसके वीएफएक्स पर सोशल मीडिया यूजर्स खूब मीम्स शेयर कर रहे हैं। टीजर के आने के साथ इसकी आलोचना भी होने लगी है। सैफ अली खान के रावण के लुक को लेकर विवाद बढ़ता दिख रहा है। अब इस पूरे विवाद में हिंदू महासभा और बीजेपी भी शामिल हो गई है। 

‘पौराणिक चरित्रों के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं।‘


आदिपुरुष की कहानी रामायण पर आधारित है। सैफ अली खान फिल्म में रावण का किरदार कर रहे हैं। अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने सैफ के लुक पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म के जो पौराणिक चरित्र हैं उनसे छेड़छाड़ सहा नहीं जाएगा। चक्रपाणि महाराज ने कहा, ‘भगवान शिव के अनन्य भक्त लंकापति रावण की भूमिका में दक्षिण भारत की फिल्म आदि पुरुष में सैफ अली खान का चित्रण ऐसे किया गया है जैसे इस्लामिक आतंकी खिलजी या चंगेज खान या औरंगजेब है, माथे पर ना ही तिलक है ना ही त्रिपुंड, हमारे पौराणिक चरित्रों के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं।‘

‘तुर्की का तानाशाह हो सकता है’

 

बीजेपी की प्रवक्ता मालविका अविनाश ने भी रावण के लुक पर आपत्ति जताई। उन्होंने एक पोस्ट शेयर कर कहा, ‘लंका के रहने वाले रावण एक शिव भक्त थे, जिन्होंने 64 कलाओं में महारत हासिल की थी। जय (विजय) जो वैकुंठ की रक्षा कर रहा था एक श्राप के कारण रावण के रूप में अवतरित हुआ। यह तुर्की तानाशाह हो सकता है लेकिन रावण नहीं है। बॉलीवुड हमारे रामायण/इतिहास को गलत तरीके से पेश करना बंद करे। क्या आपने कभी दिग्गज एनटीरामाराव के बारे में सुना है?’
 

टीजर को किया जा रहा ट्रोल


12 जनवरी 2023 को ‘आदिपुरुष’- सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म का बजट 500 करोड़ बताया जा रहा है। भारी भरकम बजट की इस फिल्म के पोस्टर और टीजर को अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला है। टीजर के वीएफएक्स को फैन्स कार्टून फिल्मों जैसा बता रहे हैं।  

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper