DA Image
हिंदी न्यूज़ › मनोरंजन › शगुफ्ता अली की मदद के लिए आगे आए शार्दुल पंडित, आर्थिक तंगी और बीमारियों से जूझ रहीं एक्ट्रेस
मनोरंजन

शगुफ्ता अली की मदद के लिए आगे आए शार्दुल पंडित, आर्थिक तंगी और बीमारियों से जूझ रहीं एक्ट्रेस

हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Utkarsha Srivastava
Tue, 06 Jul 2021 08:12 AM
शगुफ्ता अली की मदद के लिए आगे आए शार्दुल पंडित, आर्थिक तंगी और बीमारियों से जूझ रहीं एक्ट्रेस

छोटे पर्दे और फिल्मों में अपनी शानदार परफॉर्मेंस के जरिए लोगों जीत लेने वाली जानी-मानी एक्ट्रेस शगुफ्ता अली एक खतरनाक बीमारी से लड़ रही हैं, जिसके इलाज में उनकी सारी कमाई लग गई और अब वो उनके सामने आर्थिक संकट आकर खड़ा हो गया है। इंडस्ट्री में लगभग 4 दशकों से काम कर रहीं शगुफ्ता ने पहली बार अपने हालातों के बारे में बात की है। उन्होंने बताया है कि वो पिछले 20 सालों से बीमार हैं और धीरे-धीरे उनकी वित्तीय हालत भी बिगड़ती चली जा रही है। बीमारी की हालत में भी उन्होंने काम करना नहीं छोड़ा था लेकिन अब पिछले 4 सालों से उन्होंने काम नहीं किया है, ऐसे में बिगड़ती आर्थिक हालत और गंभीर होती बीमारियों ने उन्हें परेशान कर दिया है। शगुफ्ता अली के बारे में खबरें आते ही ‘बिग बॉस 14’ के कंटेस्टेंट रहे शार्दुल पंडित मदद के लिए आगे आए हैं।

ट्वीट कर मदद के लिए लगाई गुहार
शार्दुल ने अपने ट्वीट में लिखा- ‘मैं सभी से निवेदन करता हूं। कोई भी उनकी मदद करे।‘ इसके साथ उन्होंने बैंक अकाउंट नंबर शेयर किया है जिस पर शगुफ्ता अली को डायरेक्ट पैसे भेजे जा सकते हैं। 

शार्दुल ने इस ट्वीट में अली गोनी, रुबीना दिलैक, अभिनव शुक्ला, पवित्रा पुनिया, एजाज खान, जान कुमार सानू, जैस्मिन भसीन और विंदू दारा सिंह को टैग किया है। 
 

जब ब्रेस्ट कैंसर का पता चला...

शगुफ्ता अली ने 17 की उम्र से काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने लगभग 20 टीवी सीरीयल्स में यादगार रोल निभाए हैं और 15 से ज्यादा फिल्में की हैं। मनोरंजन इंडस्ट्री में 36 सालों से लगातार काम कर रहीं शगुफ्ता ने हाल ही में स्पॉटबॉय से अपने हालातों के बारे में बात करते हुए पहली बार दर्द बयां किया है। शगुफ्ता ने बताया कि जब वो अपने करियर के सबसे बिजी दौर में थीं तब उन्हें ब्रेस्ट कैंसर के बारे में पता चला, जो तीसरे स्टेज तक पहुंच चुका था। कैंसर से निजात पाने के लिए उन्हें गांठ को हटाने की सर्जरी करवानी पड़ी। कीमोथेरेपी के बारे में बताते हुए शगुफ्ता कहती हैं कि ये हर बार एक नया जन्म पाने जैसा होता था।

दो हिस्सों में टूट गई हड्डी

शगुफ्ता ने बताया कि काम के प्रति अपने कमिटमेंट के कारण वो सर्जरी के 17 दिनों के बाद ही काम करने लगीं। इसके बाद भी शगुफ्ता के साथ हुई दुर्घटनाओं ने उन्हें तोड़ने की बहुत कोशिश की। शूटिंग के दौरान उनके पैर में चोट आई और पिता को देखने जाते वक्त उनका एक सीरियस एक्सिडेंट हो गया। इस एक्सिडेंट में हाथ एक हड्डी दो टुकड़ों में टूट गई, जिसके कारण हाथ में एक एक स्टील की छड़ सर्जरी कर लगानी पड़ी।

6 सालों पहले बढ़ गई मुश्किलें

एक्ट्रेस का कहना है कि काम से लगाव की वजह से उन्होंने इसे फिर भी नहीं छोड़ा लेकिन 6 सालों पहले उन्हें डायबिटीज की शिकायत हो गई और इस बीमारी ने उनकी जिंदगी में कई और परेशानियां खड़ी कर दीं। उनके पैरों में भयानक दर्द होता है और कई बार ये सुन्न पड़ जाते हैं। उनकी आंखों में गंभीर परेशानी होने लगी है, जिसका इलाज कराना है और इन सबके कारण तनाव ने उनका शुगर लेवल बढ़ा दिया है।

'4 सालों ने सबसे बुरे दिन दिखाए हैं'

इन मुश्किल हालातों में भी एक्ट्रेस की परेशानियां तब बढ़ गईं जब 4 सालों से उन्हें काम नहीं मिला। इंडस्ट्री में 36 सालों तक पूरी डैडिकेशन के साथ काम करने के बाद 54 साल की शगुफ्ता कहती हैं कि उन्होंने 17 की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था लेकिन पिछले 4 सालों ने उन्हें जिंदगी के सबसे बुरे दिन दिखाए हैं। उनके पास कोई काम नहीं आया और जो आया वो पूरा नहीं हो पाया। सिर्फ 10-11 महीनों के लिए उन्हें शो 'साथ निभाना साथिया' में काम मिला था। इसके बाद फिल्म मिली थी जो अधूरी रह गई।

'जिंदा रहने के लिए मैंने...'

शगुफ्ता का कहना है कि बहुत कम लोगों को ही पता है कि वो बहुत बड़े आर्थिक संकट से गुजर रही हैं। उन्होंने कहा कि- 'जिंदा रहने के लिए मैंने अपनी संपत्ति का बड़ा हिस्सा बेच दियाा है, मैंने कार, गहने सब बेच दिए हैं। मुझे आर्थिक मदद की जरूरत है, मैं परेशान थी कि मुझे सामने आकर मदद मांगनी चाहिए... मेरे पास अब कुछ नहीं बचा है और मैंने बहुत लोगों से कर्ज लिया है, जो जल्द से जल्द चुकाना है। घर की EMI, मेडिकल बिल बहुत सारे खर्च हैं जिनकी वजह से मैं बहुत परेशानी में हूं'।

संबंधित खबरें