DA Image
4 नवंबर, 2020|1:47|IST

अगली स्टोरी

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष बने परेश रावल, बोले- चुनौतीपूर्ण लेकिन मजेदार होगा काम

paresh rawal

कई बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके और गुजरात से बीजेपी के पूर्व सांसद परेश रावल को गुरुवार को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने परेश रावल की यह नियुक्ति की।

एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर एक्टर परेश रावल ने न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि वह कार्य चुनौतीपूर्ण लेकिन मजेदार होगा। एक्टर को नई जिम्मेदारी दिए जाने की जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने भी दी। उन्होंने रावल को बधाई देते हुए लिखा, 'प्रख्यात कलाकार परेश रावलजी को महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनकी प्रतिभा का लाभ देश के कलाकारों एवं छात्रों को मिलेगा। हार्दिक शुभकामनाएं।'

तीस सालों के फिल्मी करियर में परेश रावल को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें साल 1994 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। इसके अलावा, बॉलीवुड इंडस्ट्री में योगदान के लिए साल 2014 में पूर्व सांसद परेश रावल को पद्मश्री से भी नवाजा गया था।

बता दें कि रावल ने एक्टिंग करियर की शुरुआत वर्ष 1984 में की थी। उन्होंने तब होली नामक फिल्म में एक सपोर्टिंग रोल निभाया था। इसके बाद, 1986 में नाम नामक फिल्म में भी काम किया। रावल 1980 से 1990 के बीच कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका में नजर आए। वहीं, कॉमेडी फिल्म 'हेराफेरी में बाबूराव के किरदार से भी रावल को काफी लोकप्रियता मिली।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Actor and former MP Paresh Rawal appointed president of National School of Drama NSD