Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़abhishek bachchan give this adorable gift to papa big b

WOW!अभिषेक ने पापा को बर्थडे पर दिया ऐसा गिफ्ट, देखकर दिल हो जाएगा खुश

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन बुधवार को 75 साल के हो गए हैं। हालांकि इस बार बिग ब

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Thu, 12 Oct 2017 08:33 AM
हमें फॉलो करें

अभिषेक ने पापा को बर्थडे पर दिया ऐसा गिफ्ट, देखकर दिल हो जाएगा खुश

1 / 3

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन बुधवार को 75 साल के हो गए हैं। हालांकि इस बार बिग बी अपने जन्मदिन पर मुंबई नहीं बल्कि मालदीव में हैं। अपने बर्थडे से एक दिन पहले बिग बी अपने परिवार के साथ मालदीव निकल गए थे।

वैसे अपने पापा को बर्थडे पर अभिषेक बच्चन ने बहुत ही अच्छा सरप्राइज दिया। दरअसल, अभिषेक ने समंदर किनारे बिग बी को जल्ती हुई फ्लेम के जरिए बर्थडे विश किया। उन्होंने इसकी फोटो सोशल मीडिया पर भी शेयर की है। उन्होंने फोटो शेयर करते लिखा, हैप्पी बर्थडे पा...।

OMG! शाहरुख की बेटी सुहाना की नई सेल्फी वायरल, नहीं हट पाएगी नजर

शाहरुख-सलमान को छोड़, अब इस सुपरस्टार के साथ फिल्म बनाएंगे करण जौहर

 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

वैसे बिग बी के साथ उनकी बेटी श्वेता नंदा और नव्या नवेली नंदा भी हैं। 

आगे की स्लाइड में पढ़ें तो अमिताभ के सिर पर है इन कुलदेवी का आशीर्वाद, जानें कहां है इनका मंदिर
 

अमिताभ बच्चन

2 / 3

अमिताभ आज जिस मुकाम पर हैं, उसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और लगन है। लेकिन इसके अलावा कोई और भी है जो सदा उनके साथ रहता है। 

जी, हां, बिग बी पर उनकी कुलदेवी का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है। अब आप सोच रहे होंगे कि अमिताभ बच्चन की कुलदेवी आखिर कौन हैं और कहां हैं।

आपको बता दें कि चकेश्वरी देवी ही बच्चन परिवार की कुल देवी हैं। माता चकेश्वरी का मंदिर चक, जीरो रोड चौराहा, इलाहाबाद में स्थित है।

यह मंदिर अमिताभ या उनके पिताजी हरिवंश राय बच्चन ने नहीं बनवाया था, बल्कि महानायक के बाबा स्व. घन्सू लाला ने 18 वीं शताब्दी के अंत में स्थापित किया था और तब से ही बच्चन परिवार उनकी पूजा करता रहा है। बता दें कि अमिताभ के बाबा पट्टी प्रताप गढ़ से इलाहाबाद रोड पर आकर बस गए थे और सन 1905 में हरिवंश राय बच्चन का जन्म हुआ था।
 

अमिताभ बच्चन

3 / 3

अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन भी चकेश्वरी माता की पूजा करते थे और फिर यह परंपरा आगे बढ़ती गई। खबरों की मानें तो अमिताभ बच्चन जब सन 1984 में इलाहबाद से चुनाव के लिए खड़े हुए थे, तो वह माता चकेश्वरी का आशीर्वाद लेने इलाहबाद पहुंचे थे। सन 1984 में हरिवंश राय बच्चन भी अपनी कुलदेवी के दर्शन के लिए पहुंचे थे। और यह बात हमें खुद हरिवंश राय बच्चन को कुलदेवी के दर्शन के लिए लेकर गए अभय अवस्थी ने बताई।

उन्होंने खुद हरिवंश राय बच्चन को माता के दर्शन कराए। बाबा अभय अवस्थी ने बताया कि उन्हें हरिवंश राय बच्चन ने खुद बताया कि पुत्रकामना का संकल्प यहीं से करने के बाद अमिताभ का जन्म हुआ था। इन्हीं सब बातों का जिक्र हरिवंश राय बच्चन ने अपनी किताब 'क्या भूलूं क्या याद करूं' में इस बात का वर्णन किया है।  

ऐप पर पढ़ें