फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनआमिर खान को इन वजहों से हिंदू-फोबिक मान रहे लोग, 'लाल सिंह चड्ढा' की बढ़ेगी मुश्किल?

आमिर खान को इन वजहों से हिंदू-फोबिक मान रहे लोग, 'लाल सिंह चड्ढा' की बढ़ेगी मुश्किल?

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज के पहले सोशल मीडिया पर उनकी फिल्म का बॉयकॉट किया जा रहा है। एक खास दर्शक वर्ग उनसे नाराज है और उनके खिलाफ हो गया है। नजर डालते हैं क्या है नाराजगी की वजह

आमिर खान को इन वजहों से हिंदू-फोबिक मान रहे लोग, 'लाल सिंह चड्ढा' की बढ़ेगी मुश्किल?
Kajal Sharmaलाइव हिंदुस्तान,मुंबईTue, 02 Aug 2022 01:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है। वह पूरी ताकत लगा रहे हैं कि सिनेमाघरों में दर्शकों को खींच पाएं। हालांकि सोशल मीडिया पर उनकी फिल्म का जबरदस्त बॉयकॉट चल रहा है। आमिर खान ने हाल-फिलहाल ऐसा कुछ कहा भी नहीं है जिस पर लोग नाराज हो जाएं। लेकिन कुछ पुराने मामले हैं जिन पर लोग गुस्सा निकाल रहे हैं। वहीं करीना कपूर का एक पुराना वीडियो भी वायरल हो रहा था। इस बीच उन्होंने फिर से कुछ ऐसा कहा जिस पर लोग और भड़क गए हैं।

पुरानी बातों पर है नाराजगी

आमिर खान से एक दर्शक वर्ग नाराज है। सोशल मीडिया पर उनकी फिल्म का बॉयकॉट चल रहा है। आखिर वजह क्या है? बीते कुछ सालों से सोशल मीडिया पर कई फिल्मों का बॉयकॉट देखने को मिल रहा है। अब बॉयकॉट होने वाली रीसेंट फिल्म है लाल सिंह चड्ढा। फिल्म में आमिर खान और करीना कपूर लीड रोल में हैं। लोग बॉयकॉट करने के साथ इन दोनों ऐक्टर्स के पुराने बयान वायरल कर रहे हैं। लोग आमिर खान को ऐंटी-हिंदू और भारत के खिलाफ वहीं करीना को नेपोकिड मानकर बहिष्कार कर रहे हैं। नजर डालते हैं लोग बॉयकॉट की क्या वजह दे रहे हैं। 

भारत में रहने पर डर

सोशल मीडिया पर आमिर खान का पुराना बयान वायरल हो रहा है। साल 2015 के आसपास उन्होंने रामनाथ गोएनका एक्सेलेंस इन जर्नलिजम अवॉर्ड्स के दौरान कहा था, मैं जब घर पर किरण से बात करता हूं तो वह कहती है, क्या हमें भारत छोड़ देना चाहिए? किरण की तरफ से यह बहुत भयानक और बड़ा स्टेटमेंट है। उसे अपने बच्चे के लिए डर लगता है। उसे डर लगता है कि हमारे आसपास क्या माहौल होगा। उसे हर दिन अखबार खोलने में डर लगता है। असहिष्णुता पर दिए गए इस बयान पर उस वक्त भी काफी हंगामा मचा था। लोग फिर से इस बयान को लेकर आमिर की फिल्म का विरोध कर रहे हैं। ये भी पढ़ें: आमिर खान के बाद करीना कपूर ने लाल सिंह चड्ढा के बायकॉट ट्रेंड पर किया रिएक्ट, कहा- 'फिल्म रिलीज होने वाली है और...'

शिवलिंग पर न चढ़ाएं दूध

आमिर खान ने सत्यमेव जयते सीरियल में ही कहा था कि शिवलिंग पर दूध चढ़ाकर हम 20 रुपये बर्बाद करते हैं। ये 20 रुपये हम किसी गरीब को दे दें तो उसका पेट भरेगा। उस वक्त भी आमिर के इस बयान पर लोग भड़क गए थे। अब फिर से ये बयान वायरल किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि आमिर की फिल्म पर पैसे वेस्ट करने से बेहतर है किसी गरीब का पेट भर दिया जाए।

पीके के सीन्स को लेकर नाराजगी

इसके अलावा फिल्म पीके को लेकर भी कुछ लोगों में नाराजगी है। बॉयकॉट ट्रेंड में पीके फिल्म के स्क्रीनशॉट्स वायरल किए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि आमिर खान ने फिल्म में हिंदू देवताओं का अपमान किया था। वह हिंदू फोबिक हैं। 

तुर्की विजिट पर गुस्सा

फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग तुर्की में भी हुई है। आमिर खान ने वहां राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोआन और उनकी पत्नी अमीन अर्दोआन से मुलाकात की थी। इस बात पर आमिर खान पहले ट्रोल हुए थे। अब फिर से इस बात को लोग सोशल मीडिया पर शेयर करके आमिर का विरोध कर रहे हैं। तुर्की को भारत का दुश्मन देश माना जाता है। 

करीना पर भी भड़के लोग

करीना कपूर को पहले भी नेपोटिजम और उनके बच्चों के नाम के चलते ट्रोल किया जाता रहा है। अब उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि किसी से जबरदस्ती नहीं कि उनकी फिल्म देखे। इसके बाद लाल सिंह चड्ढा के बॉयकॉट होने पर करीना ने इंडिया टुडे से कहा कि हर किसी को अपनी बात रखने का हक है। कुछ चीजों को इग्नोर करना सीखना होगा। उनके इस बयान पर भी लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

लेटेस्ट Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper