फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजनLaal Singh Chaddha : भारत में हो रही बायकॉट की मांग, पाकिस्तान में की जा रही आमिर की फिल्म को रिलीज करने की तैयारी!

Laal Singh Chaddha : भारत में हो रही बायकॉट की मांग, पाकिस्तान में की जा रही आमिर की फिल्म को रिलीज करने की तैयारी!

आमिर खान, करीना कपूर, मोना सिंह और नागा चैतन्य की फिल्म लाल सिंह चड्डा गुरुवार को रिलीज हो गई है। बता दें कि इस फिल्म की रिलीज से पहले और अब रिलीज के बाद तक फिल्म को बायकॉट करने की मांग की जा रही है।

Laal Singh Chaddha : भारत में हो रही बायकॉट की मांग, पाकिस्तान में की जा रही आमिर की फिल्म को रिलीज करने की तैयारी!
Sushmeeta Semwalटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Aug 2022 11:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा खूब सुर्खियों में है। 11 अगस्त याी कि रक्षाबंधन के मौके पर फिल्म रिलीज हुई है। काफी समय से इस फिल्म का इंतजार था और कई सालों की मेहनत के बाद फाइनली फिल्म रिलीज हो गई है। बता दें कि भारत में तो कई शहरों में इस फिल्म को बायकॉट की डिमांड की जा रही है, लेकिन खबर आई है कि फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने का प्लान बनाया जा रहा है। भारत में फिल्म को बायकॉट की मांग के बीच ये खबर काफी वायरल हो रही है और इस पर सोशल मीडिया पर कई यूजर्स अपने-अपने रिएक्शन दे रहे हैं।

क्या है मामला

रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म को पहले 11 अगस्त को पाकिस्तान में रिलीज करने का प्लान किया जा रहा था। ऐसा कहा जा रहा है कि पैरामाउंट पिक्चर्स वर्ल्डलाइड फिल्म को रिलीज कर रहे हैं और पाकिस्तान भी इसमे शामिल है। सिनेपैक्स मीडिया ग्रुप के जनरल मैनेजर ने कहा कि हमने सूचना मंत्रालय के साथ एनओसी के लिए आवेदन किया है। अगर एनओसी मिल जाएगी तो फिल्म पाकिस्तान में भी रिलीज होगी।

हालांकि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन और सिंध बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने ऐसी बात से मना किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूचना मंत्रालय की तरफ से कहा जा रहा है कि पाकिस्तान में किसी भी भारतीय फिल्म, खासकर की लाल सिंह चड्ढा की रिलीज के लिए मना किया है।

3 साल से पाकिस्तान में रिलीज नहीं हुई बॉलीवुड फिल्म

वहीं सिंध सेसंर बोर्ड की तरफ से कहा जा रहा है कि उन्हें कोई अनुरोध नहीं मिला है। एक बार फिल्म को सूचना मंत्रालय और फिर सीबीएफसी से मंजूरी मिलनी चाहिए। दोनों से मंजूरी मिलने के बाद ही इसे समीक्षा के लिए बोर्डों को दिया जाएगा। अब अगर फिल्म को एनओसी मिल जाएगी तो फिर फिल्म पाकिस्तान में आसानी से रिलीज हो जाएगी।  बता दें कि साल 2019 से पाकिस्तान में कोई भारतीय फिल्म रिलीज नहीं हुई है और अगर ऐसा होता है तो 3 साल बाद पाकिस्तान में फिल्म रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें : Laal Singh Chaddha Opening : फिल्म की हुई धीरी शुरुआत, जानें पहले दिन आमिर की फिल्म ने कितने कमाए

सनातन रक्षक सेना का ऐलान

हिंदु आउटफिट सनातन रक्षक सेना के सदस्य उत्तर प्रदेश में फिल्म को बायकॉट की डिमांड कर रहे हैं। इतना ही नहीं उनका यह भी कहना है कि वे इस फिल्म को भारत में चलने नहीं देंगे। वहीं वे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फिल्म को बैन करने की भी मांग कर रहे हैं।
 

epaper