Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Aamir Khan shares Paani Foundation achievement of turning a barren patch of land into a forest

आमिर खान के पानी फाउंडेशन ने बंजर जमीन पर उगाया जंगल, एक्टर ने वीडियो शेयर कर कहा- मुझे गर्व है

आमिर खान इस समय गर्व से अभिभूत हैं और इसका कारण पानी फाउंडेशन की हालिया उपलब्धि। सितंबर 2018 से शुरू हुए पानी फाउंडेशन ने अपने अत्यधिक महत्वाकांक्षी सफर को शुरू किया, जिसमें एक बंजर भूमि को जंगल में...

आमिर खान के पानी फाउंडेशन ने बंजर जमीन पर उगाया जंगल, एक्टर ने वीडियो शेयर कर कहा- मुझे गर्व है
Sushmeeta Semwal लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीTue, 29 Sep 2020 07:31 PM
हमें फॉलो करें

आमिर खान इस समय गर्व से अभिभूत हैं और इसका कारण पानी फाउंडेशन की हालिया उपलब्धि। सितंबर 2018 से शुरू हुए पानी फाउंडेशन ने अपने अत्यधिक महत्वाकांक्षी सफर को शुरू किया, जिसमें एक बंजर भूमि को जंगल में बदला जाता है। दो साल बाद सितंबर 2020 में इस परियोजना को सफलतापूर्वक पूरा किया गया है।

फाउंडेशन ने सतारा जिले, महाराष्ट्र के ग्रामीणों के सहयोग से 2000 पौधे लगाए। एक जंगल की तरह बनाने के लिए पेड़ की प्रजातियों को सावधानी पूर्वक मिश्रण के लिए चुना गया था और वृक्षारोपण पर विस्तार से ध्यान दिया गया ताकि वे तीव्र गति से बढ़ें। अंतिम परिणाम जबरदस्त है और गर्व करने लायक है क्योंकि अब स्वस्थ पेड़ों के साथ बेहद घने जंगल, जानवरों के लिए निवास स्थान, कीड़े और बहुत कुछ उपलब्ध है।

आमिर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'टीम द्वारा किए गए इस प्रयोग पर वास्तव में गर्व हुआ। प्लीज आप देखें और अपना रिएक्शन दें।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aamir Khan (@_aamirkhan) on

बता दें कि आमिर खान, किरण राव और सम्पूर्ण पानी फाउंडेशन की टीम पिछले कई सालों से महाराष्ट्र और उसके आसपास जल संरक्षण गतिविधियों में जुड़ा है। फाउंडेशन के अविश्वसनीय समय और प्रयासों ने मनुष्यों, पौधों और जानवरों को सामंजस्यपूर्ण रूप से बदलने में सक्षम बनाया है। उनके प्रयासों से बंजर सूखे इलाकों में आज हरे-भरे जंगल उग आए हैं।

आमिर की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो वह अब फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आने वाले हैं। फिल्म में आमिर के साथ करीना कपूर खान लीड रोल में हैं। हाल ही में आमिर का इस फिल्म से उनका नया लुक लीक हुआ था। वायरल हो रहे वीडियो में आमिर खान ऑरेंज टी-शर्ट और ब्लू जीन्स में नजर आ रहे थे।  

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें