DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   मनोरंजन  ›  तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मिलने पर ट्रोल हए आमिर खान, इन विवादों से भी मचा चुके हैं हंगामा

मनोरंजनतुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मिलने पर ट्रोल हए आमिर खान, इन विवादों से भी मचा चुके हैं हंगामा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Sushmeeta Semwal
Tue, 18 Aug 2020 11:30 AM
तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी से मिलने पर ट्रोल हए आमिर खान, इन विवादों से भी मचा चुके हैं हंगामा

आमिर खान फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग के लिए तुर्की में हैं। हाल ही में उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी एमिन एर्दोआन से मुलाकात की जिसके बाद एक्टर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल, कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की भाषा बोलने वाली तुर्की की सरकार के साथ आमिर का यह मेल-जोल बहुत से लोगों को पसंद नहीं आया और सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

वैसे बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब आमिर किसी कॉन्ट्रोवर्सी में फंसे हों। इससे पहले भी वह कई विवादों की वजह से सुर्खियों में रहे हैं।

असहिष्णुता 

आमिर खान सबसे ज्यादा उस समय विवादों में घिरे थे जब उन्होंने असहिष्णुता के बारे में अपने विचार रखे थे। उस दौरान आमिर ने कहा था कि देश में मौजूद हालात से उनकी पत्नी बेहद चिंतित हैं। उन्होंने कहा था, 'मैं जब घर पर किरण के साथ बात करता हूं, वह कहती हैं क्या हमें भारत से बाहर चले जाना चाहिए? किरण का यह बयान देना एक दुखद एवं बड़ा बयान है। उन्हें अपने बच्चे की चिंता है।'

आमिर को इस बयान की वजह से काफी ट्रोल किया गया था। उस वक्त उनकी फिल्मों को बैन करने की भी मांग उठी थी।

पीके के दौरान आए धर्मगुरुओं के निशाने पर

आमिर को फिल्म 'पीके' के दौरान भी काफी आलोचनाओं को झेलना पड़ा था। आमिर पर धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने और टिप्पणी करने को लेकर काफी विरोध झेलना पड़ा था। 

नर्मदा बचाओ आंदोलन

आमिर ने साल 2006 में नर्मदा बचाओ आंदोलन का समर्थन किया था। वह इस आंदोलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। उस वक्त अपने इस कदम को लेकर उन्हें जबर्दस्त विरोध का सामना करना पड़ा। 

बिग बी से लिया पंगा

अमिताभ बच्चन की फिल्म ब्लैक जब रिलीज हुई थी तब आमिर खान ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि बिग बी का इस फिल्म में अभिनय उनके सिर के ऊपर से निकल गया। बिग बी ने भी उन्हें इसका जवाब दिया था। इसके बाद बिग बी के फैन्स से भी एक्टर को सुनना पड़ा था।

संबंधित खबरें