DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

B'DAY SPL: आमिर की इस आदत से उनकी पत्नी किरण भी है परेशान, जानें

फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं आमिर
फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं आमिर

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आज 53 साल के हो गए हैं। लेकिन जन्मदिन पर पार्टी करने और परिवार के साथ समय बिताने की अपेक्षा वह जोधपुर में ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के कुछ आखिरी दृश्यों की शूटिंग कर रहे हैं। ऐसे में लाइव हिन्दुस्तान ने आमिर से बात कर पूछे उनके बर्थडे प्लान। 

आमिर खान से उनके जन्मदिन के प्लान्स हैं और बढ़ती उम्र के बारे में पूछा गया कि आप कैसे मैनेज करते हैं, तो आमिर ने कहा कि उम्र तो बस एक नंबर का खेल है आज 53 है कल 54 होगी। बस काम करते रहो, तो इस नंबर के खेल का डर खत्म हो जाता है। जन्मदिन पर इस बार मेरा कोई भी प्लान नहीं है, क्योंकि मैं जोधपुर में ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के कुछ आखिरी दृश्यों की शूटिंग में व्यस्त हूं और यह सफल हो जाए तो यही इस साल का मेरा तोहफा होगा। बाकी उन सभी को शुक्रिया जो आज के लिए मुझे शुभकामनाएं भेज रहे हैं।

SAD! दिल का दौरा पड़ने से एक्टर नरेंद्र झा का निधन

गजब! इंस्टाग्राम पर आते ही चला आमिर का जादू, बिना किसी पोस्ट ही बटोरे इतने फॉलोअर्स

बहुत लापरवाह इंसान हैं आमिर
बहुत लापरवाह इंसान हैं आमिर

अनुशासनहीन इंसान हूं 
मेरी जिंदगी में अनुशासन नाम की कोई चीज है ही नहीं, मैं ऐसा अनुशासनहीन इंसान हूं जो कोई भी काम तरीके से नहीं करता। वह तो शुक्र है खुदा का जो मुझे एक्टर बनाया और सिर्फ वही एक कारण है कि मेरी जिंदगी अच्छे से चल रही है। वरना मैं इतना लापरवाह हूं कि सब बर्बाद हो जाए। हाल ही में एक बातचीत में आमिर ने बताया कि न जाने क्यों लोग उन्हें जिम्मेदार और एक ऐसा इंसान मानते हैं जो अपने हर काम के प्रति गंभीर रहता होगा लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं बल्कि इसका एकदम उल्टा है और उनकी इस आदत से पत्नी किरण भी हमेशा परेशान रहती हैं। उन्होंने बताया कि एक तरफ उनकी पत्नी अपने हर काम को तरीके और समय से करती हैं। वहीं वह उसका एकदम उल्टा काम करते हैं। 
 
टैलेंटेड हैं, मल्टीटैलेंटेड नहीं
आमिर ने बताया कि अक्सर लोग उनके बारे में कहते हैं कि वह एक साथ फिल्म भी कर लेते हैं और निर्देशन भी। लेकिन ऐसा नहीं है। वह कहते हैं कि हो सकता है कि मैं टैलेंटेंड हूं पर मल्टीटैलेंटेड बिल्कुल भी नहीं हूं। उन्होंने बताया कि मैं एक समय में एक ही काम कर सकता हूं। जैसे कि यदि आप अगर मुझे खाते हुए देख लें तो कहेंगे कि कैसा आदमी है क्योंकि मैं खाते हुए सिर्फ खाने पर फोकस करता हूं। मैं उस वक्त किसी की न तो बात सुनता हूं और न ही खुद बात करता हूं। 

हर साल चेंज करता हूं लुक
हर साल चेंज करता हूं लुक

किरण अब समझ गई हैं
हर साल अपनी फिल्मों के लिए लुक बदलने वाले आमिर कहते हैं कि मेरी जिंदगी के इस सच को अब मेरे परिवार ने अपना लिया है। वह अब समझ गए हैं कि हर साल मैं एक अलग लुक में ही रहूंगा। सबसे ज्यादा तो किरण, अब उन्होंने मुझे लेकर अपनी पसंद के साथ समझौता कर लिया है। फिल्मों के कारण मैं कभी बूढ़ा, जवान तो कभी बॉडी बिल्डर सब तरह के लुक अपनाता हूं। वह जान चुकी हैं कि फिल्मों के कारण मुझे हर साल खुद के साथ बदलाव करना ही है और उनके पास अब मेरा कोई इलाज नहीं है। मुझे खुशी है कि वह टिपिकल बीवी नहीं हैं और मुझ पर अपनी पसंद नहीं थोपती हैं।
 
खुद पर लिखूंगा किताब
एक और जहां बॉलीवुड के सितारे अपने जीवन और उनसे जुड़े अनुभवों पर किताब लिख रहे हैं, वहीं आमिर का कहना है कि अभी उनके दिमाग में किताब को लेकर कोई प्लानिंग नहीं है और न ही कोई खास दिलचस्पी। उन्होंने कहा कि अभी वह अपनी आने वाली फिल्म की तैयारियों में व्यस्त हैं। यदि भविष्य में उन्हें लगा कि उन्हें भी किताब लिखनी चाहिए तो वह खुद के संघर्ष और अनुभव पर ही लिखेंगे। वह चाहते हैं कि लोगों को उनके बारे में वह बातें पता चलें जिन्हें वह नहीं जानते हैं। 
 

आमिर की बेस्ट फ्रेंड हैं रीना
आमिर की बेस्ट फ्रेंड हैं रीना

रीना के साथ बड़ा हुआ हूं
पिछले साल अपनी पहली पत्नी रीना के जन्मदिन के लिए आमिर ने अपनी शूटिंग कुछ दिनों के लिए रोक दी थी। उस वक्त उनके बारे में काफी कुछ कहा गया था, क्योंकि किरण से शादी कर वह रीना को तलाक दे चुके हैं। इस बारे में बात करते हुए आमिर ने कहा कि रीना के लिए उनका 50वां जन्मदिन काफी खास था इसलिए हम सभी ने उनके दिन को खास बनाया जो कि हमारा फर्ज भी था। रीना हमेशा मेरे दिल के काफी करीब हैं और रहेंगी। उनके साथ मेरी शादी तब हुई थी जब हम दोनों बड़े हो रहे थे। शादी के बाद हम दोनों साथ में बड़े हुए इसलिए हमारा रिश्ता दूसरे जोड़ों से काफी अलग था। हमने सालों एक दूसरे के साथ बिताए। हम दोनों बेस्ड फ्रेंड हैं। हमारा पूरा परिवार जब भी साथ होता है तो हम बहुत मस्ती करते हैं और हॉलीडे प्लान करते हैं। यहां तक कि उनके न होने पर किरण और रीना आपस में बातें करती हैं और प्लान करती हैं। 

घर के हीरो हैं
अपने घर में तब हीरो वाली फीलींग आती है जब उनकी पैट इमली किरण की बात को नजरअंदाज करके उनकी बात सुनती है जबकि वह पूरे दिन किरण के साथ ही होती है। इस बात पर कई बार किरण चिढ़ भी जाती है। यही नहीं उनकी पालतू बिल्ली भी तब आमिर को देखकर अपना सुर बदल देती हैं और उनके घर में होने पर उन्हीं के आगे-पीछे मडंराती रहती हैं। उनका मानना है कि जानवर इंसान की तरह नहीं होते। वह किसी के लिए अपनी धारणा नहीं बनाते।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:aamir khan birthday special know unkown facts about him