फोटो गैलरी

Hindi News Entertainment NewsAamir Khan Birthday 11 flop film of Mr Perfectionist of Bollywood also checkout his rejected movies Entertainment News India

इन 11 फ्लॉप फिल्मों से डूबने वाला था आमिर खान का करियर, फिर यूं मारा था मौके पर चौका

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आज अपना 57th जन्मदिन (Aamir Khan Birthday) मनाने वाले हैं। अपने दमदार अभिनय और बेहतरीन कंटेंट वाली फिल्मों के लिए मशहूर आमिर खान (Aamir Khan) आज किसी...

इन 11 फ्लॉप फिल्मों से डूबने वाला था आमिर खान का करियर, फिर यूं मारा था मौके पर चौका
Garima Singhटीम, लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 14 Mar 2022 06:47 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आज अपना 57th जन्मदिन (Aamir Khan Birthday) मनाने वाले हैं। अपने दमदार अभिनय और बेहतरीन कंटेंट वाली फिल्मों के लिए मशहूर आमिर खान (Aamir Khan) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। बीते कुछ सालों में रिलीज हुई लगभग हर एक फिल्म में आमिर खान अलग-अलग चैलेंजिंग रोल निभाते आए हैं और यही वजह है कि उन्हें वर्सेटाइल एक्टर भी कहा जाता है। तारे जमीन पर, गजनी, दंगल, लगान और रंग दे बसंती समेत ऐसी कई फिल्में हैं जिसमें आमिर खान ने अपनी मौजूदगी से चार चांद लगा दिए थे। आमिर खान के करियर में एक ऐसा भी वक्त आया था जब उनकी हर एक फिल्म फ्लॉप होती जा रही थी। इस वक्त लोगों को लगने लगा था कि आमिर खान अब इंडस्ट्री में ज्यादा दिन नहीं टिकने वाले हैं। तो चलिए लाइव हिंदुस्तान की इस रिपोर्ट में जानते हैं आमिर खान की उन फिल्मों के बारे में जिनकी वजह से उनका करियर डूबने (Aamir Khan Flop Movies) की कगार पर पहुंच गया था। 


फ्लॉप हुई थी आमिर खान की ये 11 फिल्में
आमिर खान की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आता है फिल्म मेला का..। इस फिल्म में उनके भाई भी नजर आए थे और लीड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना थी। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म औंधे मुंह गिरी थी। आमिर खान की परंपरा, बाजी, आतंक ही आतंक, जवानी जिंदाबाद, अफसाना प्यार का अकेले हम अकेले तुम, लव लव लव, धोबीघाट, दौलत की जंग और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का भी बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल हुआ था। 

आमिर खान की रिजेक्ट की हुई फिल्में
भले ही आमिर खान को बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट का टैग मिला हो लेकिन उन्होंने भी अपने करियर में कई गलतियां की है। आमिर खान ने अपने करियर के दौरान कई ऐसी बड़ी फिल्में भी छोड़ी हैं जिसका मलाल यकीनन उन्हें हुआ ही होगा। आमिर खान ने हम आपके है कौन, डर, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, जोश, नायक, स्वदेश और साजन जैसी फिल्मों का ऑफर ठुकराया था। 

गलतियों से ली सीख
कहते हैं कि गलतियों से ही इंसान सीखता है और आमिर खान ने भी ऐसा किया। एक के बाद एक की जा रही गलतियों से सबक लेते हुए आमिर खान ने खुद पर काम करना शुरू किया और ऐसी ही फिल्मों को साइन किया जो दर्शकों से सीधे तौर पर कनेक्ट कर पाए। जल्द ही आमिर खान की नई फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में उनके अपोजिट करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) नजर आने वाली हैं। यह फिल्म 11 अगस्त 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें