DA Image
31 मार्च, 2021|11:40|IST

अगली स्टोरी

वेब सीरीज तांडव पर हुए FIR की जांच करने मुंबई पहुंची यूपी पुलिस की एक टीम

amazon prime video officials in india summoned by ib ministry in connection with the controversy aro

उत्तर प्रदेश से पुलिस की एक टीम अमेज़न प्राइम वीडियो पर आई वेब सीरीज तांडव को लेकर हुए एफआईआर की जांच करने के लिए मुंबई पहुंच गई है। कथित तौर पर कहा जा रहा है कि पुलिस शो के कास्ट और क्रू मेंबर्स से पूछताछ करेगी। 

पिछले हफ्ते रिलीज होने के बाद से ही तांडव विवादों के घेरे में हैं। कई राजनीतिक नेताओं और हिंदू संगठनों ने कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए शो के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया है और इसी संबंध में वेब सीरीज और अमेज़न प्राइम वीडियो के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

NDTV की एक रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि यूपी की एक टीम मुंबई में इस मामले की जांच करेगी। उन्होंने मीडिया से कहा, "हमें तांडव वेब सीरीज के खिलाफ एक शिकायत मिली है। हम कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे। चूंकि यह एक ओटीटी फिल्म है, इसलिए केंद्र सरकार को कानून लाना चाहिए, ताकि सामाजिक असंतोष न फैले।"

तांडव में एक्टर सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और मोहम्मद जीशान अय्यूब जैसे अभिनेता और अभिनेत्री शामिल हैं। यह अली अब्बास ज़फर द्वारा निर्देशित वेब सीरीज है, जो इसके खिलाफ बोलने वाले प्रदर्शनकारियों को खुश करने के लिए सीरीज में बदलाव करने को लेकर तैयार हो गए हैं।

मंगलवार को सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक बयान में, फिल्म निर्माता ने लिखा, "हमारे देश के लोगों की भावनाओं के लिए हमारे मन में अत्यंत सम्मान है। हमारा इरादा किसी भी व्यक्ति, जाति, समुदाय, या धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। तांडव के कलाकारों और पूरी टीम ने की ओर से वेब सीरीज को लेकर उठ रही चिंताओं को दूर करने के लिए इसमें बदलाव करने का निर्णय लिया गया है। इस मामले में मार्गदर्शन और समर्थन के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का धन्यवाद करते हैं। अगर सीरीज ने अनजाने में किसी की भावनाओं को आहत किया है, हम एक बार फिर से माफी मांगते हैं।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:A team of UP police reached Mumbai to investigate FIR on web series Tandav