arjun kapoor talks about his movie indias most wanted - India's Most Wanted: शूटिंग के वक्त खुद-ब-खुद हुई थी ऐसी घटना, जिसकी नहीं थी उम्मीद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

India's Most Wanted: शूटिंग के वक्त खुद-ब-खुद हुई थी ऐसी घटना, जिसकी नहीं थी उम्मीद

अर्जुन कपूर की फिल्म इंडियाज मोस्ट वांटेड शुक्रवार को रिलीज हो गई है। फिल्म को क्रिटिक्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। हाल ही में अर्जुन की लाइव हिन्दुस्तान से खास बातचीत हुई जिस दौरान उन्होंने फिल्म को लेकर कई दिलचस्प बातें बताईं।

अर्जुन आप पहली बार ऐसी देशभक्ति वाली फिल्म कर रहे हैं? तो कैसे आप इस फिल्म से जुड़े?

हां, ये मेरी पहली ऐसी फिल्म है जिसमें मातृभूमि से कनेक्शन है। मुझे लगता है कि ये मेरे करियर का परफेक्ट टाइम है ऐसी फिल्म करने का। मैं सही समय पर ये फिल्म कर रहा हूं।

तो कैसा था इस फिल्म में काम करने का एक्सपीरियंस?

मैं राज सर के साथ काम करने के लिए कबसे सोच रहा था। मैंने अब तक अलग-अलग डिफ्रेंट फिल्में की है। हां, इंडियाज मोस्ट वांटेड में वो गानें, डांस वगैरह नहीं है। देखिए, आज की ऑडियंस को इन्वॉल्व करना मुश्किल हो गया है। उन्हें फिल्म में इंगेज करना होता है, नहीं तो वो लोग फोन पर लग जाते हैं। मीम बनाना शुरू कर देते हैं। ग्रुप पर क्या लिखना है लोग यही सोचने लगते हैं। तो ये फिल्म आज के ऑडियंस के लिए है। इस फिल्म का जो करेक्टर है वो चैलेंजिग है। आपके पास जिम्मेदारी होती है क्योंकि आप एक सच्ची कहानी बता रहे हैं और आप उन जाबांज हीरोज के बारे में बता रहे हैं जिन्हें कभी हमने थैंक्यू तक नहीं कहा उनके काम के लिए। आपको इसमें रियल दिखाना है तो ऐसा नहीं है कि कहीं भी चिल्ला दो। जब मैं आईबी डिपार्टमेंट के लोगों से मिला तो मैंने नोटिस किया कि वो लोग कैसे ठहराव के साथ वो चलते हैं। कैसे वो बिहेव करते हैं।

फिल्म की शूटिंग के समय कुछ ऐसा हुआ हो जिससे आपको भी इफेक्ट हुआ हो?

जब आप फिल्म देखेंगे तो आपको पता चलेगा। मेरे लिए ये फिल्म ऐसी है जो 6 लोगों के इर्द गिर्द है जो एक मिशन पर होते हैं, लेकिन जब आप ये फिल्म देखेंगे तो आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे और वहीं उस समय हमारे साथ भी हुआ । फिल्म में एक सेक्शन आता है जहां पर बारिश हो रही होती है और वो बारिश प्लान्ड नहीं थी। वो रियल बारिश थी। तो जिस दिन शूट शुरू हुआ उस दिन खूब बारिश हुई। 5 दिन तक लगातार बारिश हुई, जिसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। हमने उस बारिश में ही शूट किया। तो जब आप देखेंगे तो आपको लगेगा ये प्लान्ड है। लेकिन वो सच में बारिश हुई थी।

अर्जुन काफी समय से ऐसी ही देशभक्ति वाली फिल्म बन रही हैं और ऑडियंस उन्हें पसंद भी कर रही हैं तो क्या यही वजह है आप इस फिल्म से जुड़े?

मैंने ये फिल्म पिछले साल फरवरी में साइन की थी। तब जो स्पेस था सिनेमा का वो अब जैसा नहीं था। तो ऐसा नहीं है कि ट्रेंड था तो साइन कर ली। मैंने स्टोरी के लिए ये फिल्म साइन की, ट्रेंड की वजह से नहीं क्योंकि ट्रेंड्स तो टूटते रहते हैं बनते रहते हैं। लेकिन स्टोरी मायने रखती है। हां, लेकिन ये भी जरूरी है कि आपको ट्रेड के हिसाब से काम करना पड़ता है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि किसी एक ने कोई फिल्म बनाई तो मैं भी वैसी करने लग जाऊं। गली बॉय हिट हुई तो ये नहीं कि मैं भी ऐसी फिल्म बनाऊं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:arjun kapoor talks about his movie indias most wanted