Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Kartik Aaryan lost 18 kg weight while training for his Upcoming Sport Drama Film Chandu Champion reveals trainer

चंदू चैम्पियन के लिए कार्तिक आर्यन ने घटाया 18 किलो वजन, इस बॉक्सिंग चैम्पियन ने दी एक्टर को ट्रेनिंग

  • Kartik Aaryan Transformation: कार्तिक आर्यन के ट्रेनर ने उनके ट्रांसफॉर्मेशन की जानकारी दी है।

Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तानThu, 16 May 2024 05:27 PM
हमें फॉलो करें

कार्तिक आर्यन अपनी अपकमिंग फिल्म 'चंदू चैम्पियन' की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल, बुधवार और गुरुवार को ‘चंदू चैंपियन’ के मेकर्स ने फिल्म से कार्तिक आर्यन के दो लुक जारी किए हैं। इनमें कार्तिक का ट्रॉन्सफॉर्मेशन देख उनके फैंस हैरान रह गए हैं। वे कार्तिक के लुक की तारीफ कर रहे हैं। आइए जानते हैं कि कार्तिक को किसने ट्रेन किया है और उन्होंने इस लुक के लिए कितना वजन कम किया है। 

ट्रेनर ने दी खास जानकारी

कार्तिक आर्यन के फिटनेस ट्रेनर का नाम त्रिदेव पांडे है। त्रिदेव पांडे एक प्रोफेशनल बॉक्सर हैं और उन्होंने राष्ट्रीय पर बॉक्सिंग की है। त्रिदेव ने ईटाइम्स से कहा, “हमने बेसिक्स से शुरुआत की। कार्तिक फिल्म में एक बॉक्सर का किरदार निभा रहे हैं इसलिए ये जरूरी था कि उनका शरीर एक बॉक्सर की तरह नजर आए। ऐसे में हमने उनका ट्रांसफॉर्मेशन किया। जब हमने ट्रेनिंग शुरू की थी तब कार्तिक के शरीर में 39 फीसदी फैट था। ऐसा इसलिए था क्योंकि उन्होंने हाल ही में अपनी फिल्म ‘फ्रेडी’ की शूटिंग खत्म की थी जिसके लिए उन्होंने अपना वजन बढ़ाया था। उनका वजन 90 किलो था जिसे हम 72 किलो तक लेकर आए वो भी बिना किसी स्टेरॉयड के।''

कम किया इतना फैट

त्रिदेव ने आगे कहा, “कार्तिक ने बहुत मेहनत की। शुरुआत में उन्हें स्किपिंग करना नहीं आता था, लेकिन अब उन्होंने 14 से 15 तरीकों से स्किपिंग करना आता है। वह एक भी पुशअप नहीं मार पाते थे, लेकिन अब अपनी पीठ पर 50-60 किलो की प्लेटें रखकर पुशअप्स करते हैं।" वहीं ‘चंदू चैंपियन’ के निर्देशक कबीर खान ने बताया कि कार्तिक ने जब ट्रेनिंग शुरू की थी तब उनके शरीर में 39 फीसदी फैट था और अब उनके शरीर में सिर्फ 7 फीसदी फैट है।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें