Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Kangana Ranaut said all OTT platforms are in loss and there is an atmosphere of panic

'घाटे में सभी प्लेटफॉर्म, दहशत का माहौल', ओटीटी को लेकर क्यों बोलीं कंगना रनौत?

Kangana Ranaut on OTT: कंगना रनौत हाल ही में एक कार्यक्रम में पहुंचीं। उन्होंने बताया कि ओटीटी प्लेटफॉर्म की सुनहरी तस्वीर पेश की जा रही है। सबकुछ वैसा नहीं है देखने में लग रहा है।

Shrilata लाइव हिन्दुस्तानTue, 27 Feb 2024 03:27 PM
हमें फॉलो करें

Kangana Ranaut on OTT: ओटीटी की लोकप्रियता कोरोना के समय से काफी ज्यादा बढ़ गई है। यहां तक कि अब पहले से तय हो जाता है कि फिल्म  कहां रिलीज की जाएगी। हाल के दिनों में छोटे बजट की ज्यादातर फिल्में सीधे ओटीटी पर आ रही हैं। ऐसा लग रहा है कि लोगों का रुझान सिनेमाघरों से घटकर डिजिटल माध्यम की ओर बढ़ता जा रहा है लेकिन कंगना रनौत ने यह कहकर चौंका दिया कि कोई भी ओटीटी प्लेटफॉर्म फायदे में नहीं है। एक्ट्रेस ने बताया कि स्ट्रीमिंग क्षेत्र में घबराहट का माहौल है क्योंकि मनोरंजन के इस क्षेत्र का बड़ा सपना टूटता दिख रहा है।

'घाटे में ओटीटी प्लेटफॉर्म'

कंगना रनौत टीवी 9 भारतवर्ष के एक कार्यक्रम में शामिल हुईं। उनसे पूछा गया कि क्या ओटीटी के आने के बाद से इसने बहुत से एक्टर्स को मौका दिया क्योंकि यहां जेंडर और उम्र से फर्क नहीं पड़ता? कंगना ने कहा, 'आप ओटीटी की सुनहरी तस्वीर पेश कर रहे हैं लेकिन यह तस्वीर उतनी सुनहरी नहीं है जितनी दिखती है। कोविड की शुरुआत में इसमें थोड़ा उछाल आया। सभी इसे लेकर आशावान थे फिर उसके बाद इसमें गिरावट हुई। मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि उनमें से कोई भी (प्लेटफॉर्म) अच्छा परफॉर्म नहीं कर रहा है। वे सभी घाटे में चल रहे हैं।'

'ओटीटी प्लेटफॉर्म के पास नए दर्शक नहीं'

कंगना ने आगे कहा कि जब कोई फिल्म ब्लॉकबस्टर होती है तो उसे करीब 2 से 3 करोड़ लोग देखते हैं। इससे थियेटर्स का बिजनेस होता है। आज के वक्त में देखें तो फेसबुक, रील और यूट्यूब प्लेटफॉर्म नए दर्शकों से जुड़ रहा है लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म के पास अब नए दर्शक नहीं है। ये उनके लिए बड़ा सेटबैक है। ओटीटी प्लेटफॉर्म की वजह से 'इंग्लिश विंग्लिश', 'क्वीन' और 'पीकू' जैसी छोटे बजट की फिल्में अब थियेटर से दूर हो गईं। आज के समय में 'क्वीन' जैसी फिल्म के थियेटर में सफल होने की नहीं सोच सकते। सैटेलाइट मार्केट भी घट गया है। अब दर्शक फ्री एंटरटेनमेंट और सुविधा के मुताबिक देखना चाहते हैं।

'घबराहट के माहौल में ओटीटी प्लेटफॉर्म'

जब कंगना से पूछा गया कि क्या ओटीटी प्लेटफॉर्म बॉलीवुड के लिए खतरा बन गया है तो उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि अभी क्या होगा। उनका बजट आधा कर दिया गया है, वे सभी दहशत के माहौल में हैं। देखते हैं, हमें अभी इसे थोड़ा वक्त देना चाहिए।'

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें