Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़गॉसिपArticle 370 Ban in Gulf Countries PM Modi Spoke About Yami Gautam Movie Recently

यामी गौतम की 'आर्टिकल 370' गल्फ देशों में हुई बैन, पीएम मोदी ने भाषण में किया था फिल्म जिक्र

  • Article 370 Banned: यामी गौतम स्टारर फिल्म आर्टिकल 370 को सभी गल्फ देशों में बैन कर दिया गया है। फिल्म ने हाल ही में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अपना पहला हफ्ता पूरा किया है और कमाई के मामले में यह कमाल कर रही है।

Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तानMon, 26 Feb 2024 11:46 AM
हमें फॉलो करें

यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 को देशभर से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई का ग्राफ काफी तेजी से ऊपर गया है। जहां एक तरफ फिल्म कलेक्शन के मामले में कमाल कर रही है वहीं दूसरी इसे गल्फ देशों में इसे बैन कर दिया गया है। मेकर्स के लिए यह बुरी खबर ऐसे वक्त में आई है जब नेशनल बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने अपना पहला वीकेंड कामयाबी से पूरा कर लिया है। गल्फ देशों को भारत की ओर से मिलने वाले टूरिज्म और आए दिन वहां शूट होने वाली बॉलीवुड फिल्मों को देखते हुए इस यह बैन अचंभित करने वाला फैसला माना जा रहा है।

ऋतिक-दीपिका की फाइटर पर भी लगा था बैन

मालूम हो कि बॉलीवुड फिल्मों को गल्फ देशों में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है और यहां पर हिंदी सिनेमा के एक्टर्स का काफी अच्छा फैन बेस है। 'आर्टिकल 370' पर बैन लगाया जाना मेकर्स के साथ-साथ राजनेताओं को भी सोचने की वजह देता है। इससे पहले ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'फाइटर' पर UAE को छोड़कर सभी गल्फ देशों में बैन लगा दिया गया था। बात यामी गौतम स्टारर फिल्म की करें तो इसमें एक्ट्रेस ने जूनी हकसर नाम की इंटेलीजेंट ऑफिसर का किरदार निभाया है।

पीएम मोदी ने किया था 'आर्टिकल 370' का जिक्र

फिल्म की कहानी जम्मू कश्मीर को धारा 370 के तहत मिले विशेष राज्य के दर्जे को हटाए जाने की लड़ाई के बारे में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपनी जम्मू विजिट के दौरान एक बड़े जनसमूह को संबोधित करते हुए इस फिल्म का जिक्र किया था। पीएम मोदी ने इस फिल्म का जिक्र करते हुए कहा, "मैंने सुना है कि इस हफ्ते आर्टिकल 370 पर फिल्म आ रही है। मुझे नहीं पता फिल्म कैसी है, पर मैंने सुना है। अच्छा है लोगों को सही जानकारी मिलने में काम आएगी।"

बॉक्स ऑफिस पर 'आर्टिकल 370' का परफॉर्मेंस

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो आदित्य जंभाले के निर्देशन में बनी 'आर्टिकल 370' ने रिलीज वाले दिन 5 करोड़ 9 लाख रुपये का बिजनेस किया था। दूसरे दिन इसने 7 करोड़ 4 लाख रुपये कमाए और तीसरे दिन कमाई का ग्राफ चढ़कर 9 करोड़ 6 लाख रुपये के आंकड़े पर पहुंच गया। यानि कमाई लगातार बेहतर होती गई है। रेटिंग और रिव्यू की बात करें तो इस फिल्म को IMDb पर 10 में से 8.8 रेटिंग मिली हुई है। क्रिटिक्स और सोशल मीडिया पर पब्लिक भी फिल्म की तारीफों के पुल बांधती नजर आई।

ऐप पर पढ़ें