Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़फिल्म रिव्यूTiger 3 Review Salman Khan Katrina Kaif Emraan Hashmi Revathi Riddhi Dogra Vishal Jethwa Kumud Mishra Directed by Maneesh Sharma

Tiger 3 Review: पैसा वसूल है सलमान-कटरीना और इमरान की टाइगर 3, शाहरुख खान के कैमियों ने बांधा समां

Tiger 3 Review: सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी स्टारर टाइगर 3 फुल पैसा वसूल फिल्म है। फिल्म में शाहरुख खान-सलमान खान का एक्शन सीक्वेंस फिल्म की जान है। पढ़ें पूरा रिव्यू और जानें क्या खास...

Avinash Singh Pal Monika Rawal Kukreja, मुंबईSun, 12 Nov 2023 01:03 PM
हमें फॉलो करें

फिल्म: टाइगर 3
प्रमुख कास्ट: सलमान खान, कटरीना कैफ, इमरान हाशमी, रेवती, रिद्धि डोगरा, विशाल जेठवा और  कुमुद मिश्रा
निर्देशक: मनीष शर्मा
कहां देखें: सिनेमाघर

क्या है कहानी
बात फिल्म की कहानी की करें तो टाइगर 3 भी पुरानी दो फिल्मों के ढर्रे पर चलती है, जहां पर रॉ एजेंट टाइगर (सलमान खान) और आईएसआई एजेंट जोया (कटरीना कैफ) के पास एक नया मिशन है। इस बीच कुछ पुराने जख्म भी हैं, जिससे जुड़ा है फिल्म का विलेन आतिश रहमान (इमरान हाशमी)। आतिश, आईएसआई का डिप्टी डायरेक्टर रह चुका है और उसे अपनी पत्नी शाहीन (रिद्धि डोगरा) और उसकी कोख में पल रहे बच्चे की मौत का बदला लेना है। टाइगर इस बार अपने बेटे को आतिश से बचाने के लिए मैदान में उतरता है, जिस में ढेर सारा एक्शन-ट्विस्ट और बढ़िया क्लाइमैक्स है।

शाहरुख-सलमान का एक्शन है फिल्म की जान
फिल्म में दमदार एक्शन, बढ़िया परफॉरमेंसेस, बेहतरीन ट्विस्ट्स और शानदार स्क्रीनप्ले है और निर्देशक मनीष शर्मा ने कमाल का काम किया है। फिल्म की कहानी और प्लॉट थोड़े पेचीदा हैं और हर कुछ देर में एक ट्विस्ट आता है। हालांकि समस्या ये है कि फिल्म एक गति से नहीं चलती है। खास तौर पर फिल्म का पहले हाफ में कुछ भी ऐसा नहीं है, जिसे देखकर आंखें खुली रह जाएं। लेकिन फिल्म का दूसरा पार्ट काफी अच्छा है, जहां पर कमाल के एक्शन सीक्वेंस हैं। कई सीटी मार मूमेंट्स भी देखने को मिलते हैं। करीब डेढ़ घंटे के बाद फिल्म खींची हुई सी लगती है और जब तक शाहरुख खान की एंट्री नहीं होती है, तब तक ऐसा लगता है कि फिल्म जल्दी ही खत्म हो जानी चाहिए। सलमान खान और शाहरुख खान का 15 मिनट का एक्शन सीक्वेंस बेहद शानदार है और फिल्म का सबसे अच्छा सीन है। 

कैसी है लीड एक्टर्स की परफॉर्मेंस 
बात फिल्म में एक्टर्स की परफॉर्मेंस की करें तो करें जो स्वैग सलमान खान का 11 साल पहले एक था टाइगर में देखने को मिला था, वही जादू इस बार भी कायम है। 58 के सलमान कमाल करते दिखते हैं। कई बार ऐसा भी लगा कि निर्देशक ने टाइगर 3 में सलमान की स्टार पावर का कम इस्तेमाल किया है, लेकिन एक्टर शिकायत का कोई मौका नहीं देते और काफी एफर्टलेस दिखते हैं। वहीं इस बार सलमान-कटरीना की कैमिस्ट्री मिसिंग दिखती है, या ये भी कह सकते हैं कि इस बार राइटर्स ने कहानी को आगे ले जाने पर ज्यादा फोकस किया है न कि जोया-टाइगर की लव स्टोरी पर। फिल्म में इमरान हाशमी एक दमदार विलेन बनकर निकले हैं और उनकी बॉडी लैंग्वेंज से लेकर उनकी आवआज तक, सबकुछ परफेक्ट सा लगता है। सलमान-इमरान के बीच एक्शन सीन्स कम हैं, लेकिन पूरे पैसा वसूल हैं।

जरूर देखें टाइगर 3
फिल्म बढ़िया स्क्रीनप्ले का क्रेडिट श्रीधर राघवन को जाता है, जिस पर अंकुर चौधरी के लिखे डायलॉग्स सुने पर सुहाना का काम करते हैं। फिल्म में कुछ वन लाइनर्स भी हैं, जो लड़ाई के बीच में आपको गुदगुदाने का भी काम करेंगे। अनय गोस्वामी की शानदारी सिनेमेटोग्राफी को एडिटिंग टेबल पर रामेश्वर एस भगत भुना नहीं पाए और फिल्म का कुछ हिस्सा पैची सा दिखता है। टाइगर 3 एक मासी और मसाला फिल्म है और इसे जरूर देखना चाहिए। हालांकि ये मास्टरपीस नहीं है लेकिन दो बड़े सुपरस्टार (शाहरुख खान और सलमान खान) आसानी से किसी फिल्म में देखने को नहीं मिलते हैं। फिल्म में दोनों के कड़क एक्शन सीक्वेंस हैं, जो आपको फुल मजा देंगे। वहीं फिल्म के आखिर में गाने के बाद एक बड़ा सरप्राइज है, जो आपको मिस नहीं करना चाहिए।
 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें