Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़फिल्म रिव्यूSony LIV Originals Faadu A Love Story review starring Pavail Gulati Saiyami Kher Abhilash Thapliyal by Ashwiny Iyer Tiwari - Entertainment News India

Faadu Review: जिंदगी के सबक सिखाती है अश्विनी की 'फाडू', सैयामी- पवैल और अभिलाष ने किया कमाल

सोनी लिव पर फाडू को आपको जरूर देखना चाहिए। हालांकि ये जरूर हो सकता है कि आपको ये वेब सीरीज लंबी लगे लेकिन हर एपिसोड के साथ ही आपको अपने जीवन के लिए इनडायरेक्टली कोई सीख जरूर मिलेगी।

Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, मुंबईFri, 9 Dec 2022 09:40 AM
हमें फॉलो करें

वेब सीरीज: फाडू
निर्देशक: अश्विनी अय्यर तिवारी
प्रमुख स्टारकास्ट: सैयामी खेर, पवैल गुलाटी और अभिलाष थपलियाल
कहां देखें: सोनी लिव

क्या है कहानी: वेब सीरीज फाडू की कहानी कहने को काफी आसान है कि एक लड़का है अभय (पवैल गुलाटी), जो काफी गरीबी में पला बढ़ा है और उसके सपने काफी बड़े हैं। वो ईमानदारी लेकिन जल्दी ही खुद को अमीर होते देखना चाहता है। अभय की जिंदगी में मंजरी (सैयामी खेर) आती है और दोनों को प्यार हो जाता है। जैसे जैसे अभय के पास पैसा आता है, वैसे वैसे दोनों के बीच का प्यार कम होता जाता है और जीवन में खालीपन आ जाता है। वहीं अभिलाष थपलियाल के किरदार का नाम रॉक्सी, पवैल के भाई के किरदार के रूप में हैं, जो शराब के नशे में धुत रहता है। अब कैसे अभय अमीर होता है...? कैसे अभय-मंजरी की लव स्टोरी शुरू और बिगड़ती है? कैसे रॉक्सी का किरदार शुरु में गुस्सा और आखिर में प्यार पाता है...और क्या अभय अमीर हो पाता है या नहीं? ऐसे ही कई सवालों के लिए आपको फाडू देखनी होगी।

क्या कुछ है खास और कहां खाई मात: सीरीज की सबसे अच्छी बात है कि जिस तरह से सभी किरदारों को उकेरा गया है। हर किरदार में एक गहराई है, जो आपको बतौर दर्शक पसंद आती है। कोई भी किरदार यूं ही नहीं आ जाता है, और वेवजह नहीं आता है। तकनीकि तौर पर सीरीज में कुछ बहुत अच्छा या बुरा नहीं है, और सब ठीक ही है। किरदारों के बाद डायलॉग्स पर अच्छी मेहनत की गई है और हर कुछ देर में कोई न कोई ऐसा डायलॉग आता है, जो आपको जिंदगी के बारे में सोचने पर मजबूर करता है। पैसा, प्यार, कामयाबी, अमीरी, गरीबी, अपने, पराए... ऐसे कई शब्दों और समाज से जुड़े हालातों पर आप सीरीज देखते हुए सोचते और गौर करते हैं। सीरीज काफी लंबी है, जो बात कई बार खटकती है। इसके अलावा फिल्म का म्यूजिक अच्छा है, जो कहानी के साथ ही कानों को भी जमता है।

कैसी है एक्टिंग और निर्देशन:इस सीरीज में पवैल, अभिलाष और सैयामी लीड रोल में हैं। पवैल जहां गरीबी और अमीरी के किरदार में काफी खूब जचते हैं तो दूसरी ओर सैयामी ने अपने किरदार में उस मासूमियत को उकेरा है। इन दोनों के अलावा सीरीज में जिस ने सबसे बेहतरीन परफॉर्म किया है, वो हैं अभिलाष थपलियाल। एक ओर जहां अभिलाष का लुक किरदार के मुताबिक काफी सटीक है तो दूसरी ओर उन्होंने एक्टिंग में भी जान डाली है। अश्विनी अय्यर तिवारी अपने जोरदार निर्देशन से हमेशा ही दर्शकों को प्रभावित किया है। हालांकि इस बार उनका काम थोड़ा सा फीका साबित हुआ है।

देखें या नहीं: सोनी लिव पर फाडू को आपको जरूर देखना चाहिए। हालांकि ये जरूर हो सकता है कि आपको ये वेब सीरीज लंबी लगे लेकिन हर एपिसोड के साथ ही आपको अपने जीवन के लिए इनडायरेक्टली कोई सीख जरूर मिलेगी। सीरीज को आप फैमिली के साथ एन्जॉय कर सकते हैं। ये सीरीज न सिर्फ पैसे के लिए दौड़ और प्यार की कमी को बख़ूबी दिखाती है, बल्कि बड़े सपने देखने वालों को आईना दिखाती है फाडू।

 

ऐप पर पढ़ें