Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़फिल्म रिव्यूphysics wallah Review in Hindi starring Shreedhar Dubey Radha Bhatt Anurag Thakur - Entertainment News India

Physics Wallah: अलख पांडे का स्ट्रगल दिखाकर मोटिवेट करती है 'फिजिक्स वाला', श्रीधर दुबे और राधा भट्ट ने किया कमाल

Physics Wallah: फिजिक्स वाला एक ऐसी सीरीज है, जो बहुत चर्चा में तो नहीं रही, लेकिन इस जरूर देखना चाहिए। वहीं ये उन चुनिंदा सीरीज में शुमार है, जिसे आप अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं।

Physics Wallah: अलख पांडे का स्ट्रगल दिखाकर मोटिवेट करती है 'फिजिक्स वाला', श्रीधर दुबे और राधा भट्ट ने किया कमाल
Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, मुंबईFri, 16 Dec 2022 02:13 PM
हमें फॉलो करें

वेब सीरीज: फिजिक्स वाला
निर्देशक: अभिषेक ढांढरिया
प्रमुख स्टारकास्ट: श्रीधर दुबे, राधा भट्ट और अनुराग ठाकुर
कुल एपिसोड्स: 6
कहां देखें: अमेजन मिनी टीवी

क्या है कहानी: सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि इस सीरीज का नाम 'फिजिक्स वाला' है, न कि 'फिजिक्स वल्लाह', हालांकि इस स्पेलिंग के पीछे की क्या वजह है वो भी आपको इस सीरीज में बता दिया जाएगा। चलिए तो शुरुआत करते हैं 'फिजिक्स वाला' के रिव्यू की और सबसे पहले आपको बताते हैं इसकी कहानी के बारे में। 'फिजिक्स वाला', अलख पांडे के जीवन की कहानी है, जो एक फिजिक्स के टीचर हैं। अलख पांडे कोई आम टीचर नहीं हैं, जो फिजिक्स पढ़ाते हैं, बल्कि वो फिजिक्स को इस तरह से पढ़ाते हैं कि हर किसी को वो समझ आती है। रटी रटाई किताबी बातों से नहीं बल्कि जीवन से जुड़ी चीजों से वो फिजिक्स को समझाते हैं। पढ़ाने के साथ ही अलख पांडे का विश्वास है कि जो भी बच्चा इसे पढ़ना चाहता है, उसे एजुकेशन सिस्टम के जाल में फंसकर मोटी कीमत चुकाने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए। कहानी की शुरुआत होती है और समझ आता है कि घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, जिसकी वजह से पढ़ने के साथ ही साथ अलख पढ़ाना भी शुरू कर देते हैं। कोचिंग सेंटर में बतौर शिक्षक इंट्रोडक्शन से लेकर खुद के कोचिंग सेंटर डालने तक की मोटिवेशनल कहानी को 'फिजिक्स वाला' में दिखाया गया है। 'फिजिक्स वाला' यानी अलख पांडे के जीवन में क्या कुछ पर्सनल और प्रोफेशनल समस्याएं आईं, कैसे उन्होंने धीरे धीरे सभी प्रॉबल्म्स को दूर किया,  कैसे वो धीरे धीरे  आगे बढ़े और कैसे स्टूडेंट्स के चहेते बन गए...। ये सब जानने के लिए आपको 'फिजिक्स वाला' देखनी होगी।

कैसी है एक्टिंग और निर्देशन: सबसे पहले बात करते हैं एक्टर्स की तो अलख पांडे के किरदार में श्रीधर दुबे, अलख पांडे की बहन अदिति के किरदार में राधा भट्ट और अलख पांडे के भाई के किरदार में अनुराग ठाकुर हैं।इस वेब सीरीज में अलख पांडे के किरदार में श्रीधर दुबे हैं और जिस बारीकी से उन्होंने इस किरदार को निभाया है, वो वाकई काबिल ए तारीफ है। श्रीधर ने न सिर्फ अपने हाव-भाव और बॉडी लैंग्वेज बल्कि अपनी आवाज के मॉड्यूल पर भी अच्छा काम करते हुए इस किरदार में चार चांद लगाए हैं। हो सकता है आप इससे पहले श्रीधर को नहीं जानते होंगे लेकिन इस सीरीज को देखने के बाद भूल भी नहीं पाएंगे। अब बात करते हैं राधा भट्ट की, जो इससे पहले भी अपने काम के हुनर से वाहवाही लूट चुकी हैं। वेब सीरीज सनफ्लावर के बाद नेशनल क्रश कहलाने वालीं राधा भट्ट ने इस सीरीज के साथ ही अपनी इमेज को बदल दिया है, जो एक एक्टर के लिए मिसाल पेश करता है। इस सीरीज को देखने के बाद राधा, उस परफेक्ट बहन की तरह दिखती हैं, जो हमेशा अपने भाई के लिए मौजूद है। एक ओर जहां खूब सपोर्ट करती है तो मौका पड़ने पर डांट भी लगाती है। वहीं बात अनुराग ठाकुर की करें तो उनका काम भी अच्छा रहा है। इस सीरीज के क्रिएटर अभिषेक ढांढरिया हैं, और ये कहना गलत नहीं होगा कि सीरीज में दर्शकों के लिए वो सब कुछ है, जो होना चाहिए था।

क्या कुछ है खास और कहां खाई मात: इस सीरीज की जान है इसके डायलॉग्स, जो काफी सटीक हैं और हर कुछ देर बाद एक ऐसा पंच आता है, जो कमाल होता है। वहीं सीरीज का कैमरा वर्क और म्यूजिक भी ठीक है। वहीं बैकग्राउंड म्यूजिक अच्छा है। सीरीज में एक्टर्स ने जान डालने का काम किया है। साथ ही साथ उम्दा सेट डिजाइनिंग और आर्ट की वजह से करीब करीब हर सीन अपने आप में काफी रियल लगता है। इस वेब सीरीज में कुछ सीन्स ऐसे हैं, जहां फिजिक्स की बात हो रही है लेकिन साथ ही साथ आपको जिंदगी का फलसफा भी मिल जाता है, जो दर्शकों पर काफी सटीक बैठता है। हालांकि कहानी में थोड़ी कसावट कम दिखती है और सीरीज को एडिटिंग टेबल पर थोड़ा वक्त और देना चाहिए था। 6 एपिसोड्स होने के बावजूद कुछ हिस्सों पर सीरीज काफी खींची हुई दिखती है। वहीं सीरीज के कलर पैलेट पर भी थोड़ा और काम हुआ जा सकता था।

देखें या नहीं: फिजिक्स वाला एक ऐसी सीरीज है, जो बहुत चर्चा में तो नहीं रही, लेकिन इस जरूर देखना चाहिए। वहीं ये उन चुनिंदा सीरीज में शुमार है, जिसे आप अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं। ये सीरीज न सिर्फ आपको एंटरटेन करेगी बल्कि साथ ही साथ जिंदगी में कभी हार न मानने का जुनून भी पैदा करेगी।

 

ऐप पर पढ़ें