Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़फिल्म रिव्यूOTT Web Series Karmma Calling Review Raveena Tandon urf Indrani Kothari Story released on Disney Plus Hotstar

Karmma Calling Review: छल और विश्वासघात से भरी है रवीना टंडन की रिवेंज ड्रामा, पढ़ें 'कर्मा कॉलिंग' का रिव्यू

OTT Web Series Karmma Calling Review: ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रवीना टंडन की वेब सीरीज 'कर्मा कॉलिंग' रिलीज हो गई है। इस सीरीज में वरुण सूद और नम्रता शेठ भी मुख्य भूमिका में हैं।

Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 26 Jan 2024 09:49 AM
हमें फॉलो करें

वेब सीरीज: कर्मा कॉलिंग
कलाकार: रवीना टंडन, वरुण सूद, नम्रता शेठ, रोहित रॉय आदि
निर्देशक: रुचि नरेन
ओटीटी प्लेटफॉर्म: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

'जब दुनिया कदमों में हो, तो कर्मा कुछ नहीं बिगाड़ सकता'- कुछ इसी तरह के दमदार डायलॉग्स में रवीना टंडन की वेब सीरीज 'कर्मा कॉलिंग' की कहानी को पिरोया गया है। ये वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई है और इसमें चकाचौंध, ग्लैमर, छल और विश्वासघात से भरी दुनिया दिखाई गई है। अब सवाल यह उठता है कि क्या अमेरिकी सीरीज 'रिवेंज' पर आधारित 'कर्मा कॉलिंग' वीकेंड के लिए परफेक्ट है? पढ़िए हमारा रिव्यू।

कुछ ऐसी है वेब सीरीज की कहानी
अनामिका (नम्रता शेठ) के पिता सत्यजीत (रोहित रॉय) बहुत बड़े बिजनेस टाइकून होते हैं। लेकिन, अलीबाग में रहने वाले कुछ अमीर और पावरफुल परिवार अपने आप को बचाने के लिए सारा इल्जाम सत्यजीत पर डाल देते हैं। ऐसे में अनामिका (नम्रता शेठ) बड़े होने के बाद अपने पिता के हत्यारों से बदला लेने के लिए अलीबाग में रहने आती है। हालांकि, वह अपनी पहचान छिपाने के लिए अपना नाम अनामिका से बदलकर कर्मा तलवार रख लेती है। कर्मा (नम्रता शेठ उर्फ अनामिका) के आने के बाद अलीबाग की रानी इंद्राणी कोठारी (रवीना टंडन) की जीवन में परेशानियां आना शुरू हो जाती हैं। अब सवाल यह उठता है कि क्या खतरनाक और चालाक इंद्राणी कोठारी (रवीना टंडन), कर्मा तलवार (नम्रता शेठ उर्फ अनामिका) को पहचान पाएगी? क्या वह दुनिया के सामने अपनी इज्जत बचा पाएगी? ये जानने के लिए वेब सीरीज देखनी पड़ेगी।

दमदार डायलॉग्स
इस वेब सीरीज की सबसे खास बात इसके डायलॉग्स हैं। अच्छी बात ये है कि लेखक ने रवीना टंडन उर्फ इंद्राणी कोठारी और नम्रता शेठ उर्फ कर्मा तलवार दोनों को ही बराबर तरीके से दमदार डायलॉग्स दिए हैं। अगर दोनों में से किसी एक के भी डायलॉग्स फीके होते तो वेब सीरीज देखने में मजा नहीं आता।

रवीना टंडन की एक्टिंग
'कर्मा कॉलिंग' की पूरी कहानी रवीना टंडन के किरदार इंद्राणी कोठारी पर टिकी हुई है। उन्हें इस सीरीज में काफी खतरनाक और चालाक लेडी के रूप में पेश किया गया है। हालांकि, पूरी सीरीज में न ही उनका खौफनाक अंदाज अच्छे से दिखता है और न ही उनकी इमोशनल साइड ठीक तरह से बाहर आ पाती है। हो सकता है दूसरे सीजन में उनका ये साइड लोगों को देखने को मिले। 

चमकी नम्रता शेठ
नम्रता शेठ ने 'कर्मा कॉलिंग' में कर्मा तलवार का किरदार निभाया है। यूं तो नम्रता का ये तीसरा प्रोजेक्ट है, लेकिन एक्टिंग में उन्होंने दिग्गज एक्ट्रेस रवीना टंडन को अच्छी टक्कर दी है। नम्रता के अलावा इस वेब सीरीज में बिग बॉस ओटीटी की विजेता दिव्या अग्रवाल के एक्स बॉयफ्रेंड वरुण सूद भी हैं। उन्होंने भी ठीक-ठाक काम किया है।

कहानी
इस वेब सीरीज के कुल सात एपिसोड हैं और हर एपिसोड तकरीबन 40 मिनट का है। मतलब ये पूरी वेब सीरीज साढ़े 4 घंटे की है। बहुत सारी जगहों पर सीरीज बोरिंग लगने लगती है। ऐसे में साढ़े चार घंटे के इस समय को कम करके सीरीज को थोड़ा और दिलचस्प बनाया जा सकता था। इसके अलावा, सीरीज में थ्रिल की भी कमी नजर आई। ऐसा लग रहा था कि कर्मा तलवार बड़े ही आसानी से अपने दुश्मनों से बदला लेते जा रही है और किसी को उसके बारे में कुछ पता नहीं चल रहा है।

देखें या नहीं
अगर आपको स्लो-पेस वाली वेब सीरीज पसंद हैं तो आप हॉटस्टार पर 'कर्मा कॉलिंग' देख सकते हैं। यदि आपको सुष्मिता सेन की 'आर्या' जैसी रिवेंज ड्रामा पसंद है तो ये वेब सीरीज आपके लिए नहीं है।

ऐप पर पढ़ें