DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन फिल्म रिव्यूHawkeye Review: एक्शन और दमदार विजुअल इफैक्ट्स के साथ ही हंसाती और भावुक भी करती है 'हॉकआई'

Hawkeye Review: एक्शन और दमदार विजुअल इफैक्ट्स के साथ ही हंसाती और भावुक भी करती है 'हॉकआई'

अविनाश सिंह पाल, हिन्दुस्तान,मुंबईAvinash Singh
Tue, 23 Nov 2021 10:29 PM
Hawkeye Review: एक्शन और दमदार विजुअल इफैक्ट्स के साथ ही हंसाती और भावुक भी करती है 'हॉकआई'

वेब सीरीज: हॉकआई
ओटीटी: डिज्नी+हॉटस्टार
निर्देशक: रिस थॉमस, बेर्ट एंड बर्टी
प्रमुख कास्ट:  जेरेमी रेनर, हेइली स्टेनफील्ड, वेरा एन्न और टोनी डेल्टन

बीते कुछ वक्त से 'मार्वल' अपने यूनिवर्स को बड़ा कर रहा है। फिल्मों के बाद इस साल की शुरुआत में वेब सीरीज 'वांडा विजन' रिलीज हुई। इसके बाद 'द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर', फिर 'लोकी' और हाल ही में  एनिमेटिड वेब सीरीज 'व्हाट इफ'। इन सीरीज में दर्शकों को न सिर्फ किरदारों की कहानी शुरुआत से देखने को मिली, बल्कि मार्वल की दुनिया कई सवालों के भी जवाब मिले। ऐसे में अब मार्वल स्टूडियोज की पांचवी वेब सीरीज 'हॉकआई' है, जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है।

क्या है कहानी: 'हॉकआई' की शुरुआत होती है, साल 2012 से जब 'लोकी' ने अपनी सेना के साथ न्यूयॉर्क पर हमला कर दिया था और 'एवेंजर्स' उसको हराने में जुटे थे। इस सीन में दिखाई जाती है नन्ही केट बिशप (हेइली स्टेनफील्ड) और उसकी फैमिली। इसके बाद कहानी कुछ सालों के गैप के साथ आगे बढ़ती है और 'एवेंजर्स एंडगेम' की टाइमलाइन को आगे बढ़ाती दिखती है। अब एक ओर जहां केट बिशप एक बेहतरीन आर्चर बन चुकी है, तो वहीं दूसरी ओर क्लिंट बार्टन (जेरेमी रेनर), अब बतौर 'हॉकआई' नहीं बल्कि एक आम इंसान की तरह जिंदगी जीना चाहता है और परिवार को वक्त देता है। लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा होता है जब क्लिंट को हॉकआई बनकर दुश्मनों को हराने के लिए मैदान में उतरना पड़ता है और केट बिशप उनका साथ देती है।

क्या कुछ है खास: विजुअल इफेक्ट्स, मार्वल की खासियत है और 'हॉकआई' में भी आपको वो देखने को मिलेंगे। लेकिन 'हॉकआई' सिर्फ एक्शन ही नहीं देती है। बल्कि फैमिली के लिए प्यार- इमोशन्स और कॉमेडी भी दिखाती है। सीरीज में एक ऐसा सीन है, जहां 'हॉकआई', जानबूझकर माउंट डीपडेल से हार जाता है, जो देखने में काफी मजेदार होता है। वहीं फैमिली के साथ क्लिंट के वक्त बिताने की चाह भी आपके दिल को छू जाती है। सीरीज में ऐसे कई सीन्स हैं, जो आपके अंदर के अलग अलग इमोशन को छुएगी।

कैसा है निर्देशन और एक्टिंग: बात सीरीज के एक्टर्स की करें तो सभी ने काफी उम्दा काम किया है। जेरेमी रेनर, हॉकाई को बीते लंबे वक्त से निभा रहे हैं और उनका वो तजुर्बा सीरीज में बखूबी देखने को मिलता है। वहीं केट बिशप के किरदार में हेइली स्टेनफील्ड ने भी जेरेमी का पूरा साथ दिया है। इसके साथ ही बात केट की मां के किरदार में दिख रहीं वेरा एन्न और जैक के कैरेक्टर को प्ले कर रहे टोनी डेल्टन की करें तो इन दोनों ने भी अपने- अपने किरदार में बारीकी बनाई रखी है। वहीं बात निर्देशन की करें तो 'हॉकआई' की ये जिम्मेदारी रिस थॉमस, बेर्ट एंड बर्टी ने संभाली है। चूंकि अभी तक 6 एपिसोड की इस सीरीज के दो ही एपिड्स देखे गए हैं, तो ऐसे में फिलहाल ये ही कहा जा सकता है कि निर्देशन बढ़िया है। 

देखें या नहीं: 'हॉकआई' के पहले सीजन में कुल 6 एपिसोड्स हैं, और हिन्दुस्तान ने अभी दो एपिसोड्स को देखकर रिव्यू किया है। इन दोनों एपिसोड्स को देखने के बाद ये कहा जा सकता है कि आप इस सीरीज को जरूर देख सकते हैं, हालांकि सीरीज धीरे- धीरे रफ्तार पकड़ती है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें