फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन फिल्म रिव्यूLaal Singh Chaddha Review : लाल सिंह के रूप में आमिर खान ने दिया अपना 100 प्रतिशत, कहानी हो गई थोड़ी लंबी

Laal Singh Chaddha Review : लाल सिंह के रूप में आमिर खान ने दिया अपना 100 प्रतिशत, कहानी हो गई थोड़ी लंबी

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा आज रिलीज हो गई है। काफी समय से ये फिल्म सुर्खियों में थी। आमिर कई सालों से इस फिल्म को बनाने में लगे थे और फाइनली थिएटर में आज फिल्म ने दस्तक दे दी है।

Laal Singh Chaddha Review :  लाल सिंह के रूप में आमिर खान ने दिया अपना 100 प्रतिशत, कहानी हो गई थोड़ी लंबी
Sushmeeta Semwalटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 Aug 2022 03:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

फिल्म : लाल सिंह चड्ढा

स्टार कास्ट : आमिर खान, करीना कपूर, नागा चैतन्य, मोना सिंह, मानव विज

डायरेक्टर : अद्वैत जैन 


रिव्यू

लाल सिंह चड्ढा में ऐतिहासिक इवेंट्स दिखाए गए हैं जैसे ब्लू स्टार ऑप्रेशन, 1983 वर्ल्ड कप विक्ट्री, 1984 सिख दंगे, सुष्मिता सेन को मिस यूनिवर्स का क्राउन पहनाते हुए। हालांकि लाल का जो पर्सनल टाइमलाइन है बच्चे से यंग लड़के तक का वो कभी-कभी ऑफ टाइम लगता है क्योंकि वह कई सालों तक एक-जैसे लग रहे हैं। हालांकि जो चाइल्ड एक्टर (अहमद इब्न उमर) जिन्होंने लाल सिंह के बचपन का किरदार निभाया है वो काफी क्यूट हैं और उन्हें स्क्रीन में देखकर अच्छा लगता है। उनके एक्सप्रेशन और कम लाइन्स भी आपका दिल जीत लेंगे। शाहरुख खान का भी फिल्म में कैमियो है जो शानदार है।

2 घंटे 39 मिनट की फिल्म लंबी है और कभी-कभी बोरिंग भी हो जाती है। लाल और उसके साथी आर्मी ऑफिसर का प्लॉट जबरदस्त है। कार्गिल वॉर के सीक्वेंस को और बेहतरीन किया जा सकता था। मानव विज के साथ लाल का जो ट्रैक है वो आपके दिल को छू लेगा और ऐसा बिल्कुल नहीं लगेगा कि जबरदस्ती स्क्रिप्ट में घुसाया है।

परफॉर्मेंस

आमिर खान ने लाल सिंह चड्ढा का किरदार बखूबी निभाया। फिल्म में उनके इतने सालों की मेहनत साफ नजर आ रही है। लाल सिंह की एक अच्छी खूबी है कि वह बढ़िया स्टोरी टेलर हैं। नहीं तो पहली मुलाकात में वह कैसे किसी महिला को अपनी स्टोरी सुनाने लगता है। वहीं धीरे-धीरे करके ट्रेन के सभी लोग उसकी कहानी सुनने लग जाते हैं। लाल सिंह के किरदार में आमिर पूरी तरह डूब गए। ऐसे ही नहीं आमिर को मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता। आमिर ने फिल्म में अपना 100 प्रतिशत दिया है।

करीना कपूर हर फ्रेम में काफी खूबसूरत लग रही हैं। फॉरेस्ट जम्प में जो जेरी का किरदार था उससे काफी बेहतरीन और खूबसूरत तरीके से करीना ने निभाया है। उनको देखकर ऐसा लगेगा कि वह स्क्रीन में और दिखती रह।

मोना सिंह जो लाल की मां का किरदार निभाती है वो हर रूप में परफेक्ट लगी। मोना का फिल्म में काफी बेहतरीन काम दिखा। वहीं स्टार किड्स ने भी बेहद प्यारी परफॉर्मेंस दी।

फॉरेस्ट गम्प या लाल सिंह में से कौन बेहतर

अब आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा, हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गम्प का हिंदी रीमेक है तो जाहिर सी बात है थोड़ा कॉम्पटीशन तो होगा ही इसलिए अगर आपने हॉलीवुड फिल्म नहीं देखी है तो इसे तो जरूर देखें। वहीं जिन्होंने फॉरेस्ट गम्प देखी है उन्हें उसके मुताबिक ये उतनी शानदार नहीं लगेगी, लेकिन काफी समय बाद किसी फिल्म का रीमेक इतना अच्छा बना है इसमें आमिर की मेहनत साफ नजर आएगी।

epaper