Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़फिल्म रिव्यूDoctor Strange in the Multiverse of Madness movie review directed by Sam Raimi Starring Benedict Cumberbatch Elizabeth Olsen Benedict Wong Xochitl Gomez Chiwetel Ejiofor - Entertainment News India

Doctor Strange in the Multiverse of Madness Review: 'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' देखने से पहले जरूर करें ये काम, पढ़ें रिव्यू

Doctor Strange in the Multiverse of Madness Review हॉलीवुड लवर्स के लिए फिल्म में ऐसा काफी कुछ है जो उन्हें खूब पसंद आएगा, वहीं आप मार्वेल फैन हैं तो आप किसी भी कीमत पर इस फिल्म को छोड़ नहीं सकते हैं।

Doctor Strange in the Multiverse of Madness Review: 'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' देखने से पहले जरूर करें ये काम, पढ़ें रिव्यू
Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, Fri, 6 May 2022 01:41 PM
हमें फॉलो करें

फिल्म: डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस
निर्देशक: सैम रैमी
प्रमुख स्टार कास्ट: बेनेडिक्ट कंबरबैच , एलिजाबेथ ओल्सन , बेनेडिक्ट वोंग, जोचिटल गोमेज और रेचेल मैकएडम्स 
रिलीज: 6 मई (सिनेमाघर)

क्या है कहानी: 'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' की कहानी अमेरिका जारवियस (जोचिटल गोमेज) के ईर्द गिर्द घूमती है, जिसके पास मल्टीवर्स में ट्रेवल करने की शक्ति है। अमेरिका की मुलाकात डॉक्टर स्ट्रेंज (बेनेडिक्ट कंबरबैच) से तब होती है, जब वो उनके यूनिवर्स में अपनी जान बचाते हुए पहुंच जाती है। कहानी आगे बढ़ती है तो पता लगता है कि वांडा विजन (एलिजाबेथ ओल्सन), स्कारलेट विच बन गई है, जो अमेरिका की शक्ति चाहती हैं, जिससे वो उस यूनिवर्स में रह सके, जहां उसके बच्चे उसके साथ हैं। इसके बाद डॉक्टर स्ट्रेंज, अमेरिका को बचाने में जुट जाते हैं और उनकी मदद के लिए वोंग (बेनेडिक्ट वोंग) भी आगे आते हैं। क्या स्ट्रेंज, अमेरिका को बचाकर स्कार्लेट विच को हरा पाते हैं? स्ट्रेंज के इस सफर में उनके साथ क्या क्या होता है और कैसे मल्टीवर्स की गुत्थी सुलझते हुए भी और उलझती जाती है... ये जानने और समझने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

क्या कुछ है खास: 'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' में ढेर सारा एक्शन है,जो कई बार आपको हॉरर फील भी दे सकता है। वहीं वीएफएक्स में मार्वेल स्टूडियोज की फिल्में हमेशा ही वक्त से आगे रही हैं और एक बार फिर 'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' से इस बात पर मेकर्स ने मुहर लगा दी है। फिल्म के कई हिस्से ऐसे हैं, जहां आप ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर ये सोचा भी कैसे जा सकता है, जो हमें स्क्रीन पर दिखाया जा रहा है। फिल्म की सबसे खास बात ये है कि शुरू से लेकर अंत तक फिल्म आपको बांधे रखती हैं और कहीं पर भी आपको ऐसा महसूस नहीं होता है कि कुछ छूट रहा है या फिर इस हिस्से की क्या जरूरत है।

फिल्म में चार्ल्स जेवियर, कैप्टन मार्वेल, ब्लैक बोल्ट और फैंटास्टिक फोर आदि को देखना भी काफी दिलचस्प होगा और इससे हिंट मिलती है कि आने वाले टाइम में इसका कोलेबरेशन भी देखने को मिलेगा। वहीं फिल्म में एक दो नहीं बल्कि चार डॉक्टर स्ट्रेंज का होना भी आपको एक्साइटिड करेगा।

फिल्म का केसियो म्यूजिक फाइट सीन काफी अलग है और इस म्यूजिकल फाइट को भी आप जरूर पसंद करेंगे। वहीं अभी तक जहां एमसीयू फैन्स- 'आई लव यू 3000' कहते थे, तो हो सकता है कि इस फिल्म के बाद 'आई लव यू इन एवरी यूनिवर्स' कहने का ट्रेंड बन जाए, जो अभी से ही सोशल मीडिया पर दिखने भी लगा है।

दर्शक जरूर ध्यान दें: वैसे तो इस बात को सभी जानते हैं कि एमसीयू वर्ल्ड की सभी फिल्में कनेक्ट हैं, ऐसे में पुरानी फिल्में अगर आपने नहीं देखी हैं, तो फिल्म के कई हिस्से आपको समझ नहीं आएंगे। वहीं फिल्म को अच्छे से समझने के लिए बेहतर होगा अगर आप मार्वेल की वेब सीरीज ‘वांडा विजन’, ‘लोकी’ और ‘व्हाट इफ’ देख चुके हैं। आपको ये भी जरूर बता दें कि कहने को तो फिल्म डाक्टर स्ट्रेंज का दूसरा पार्ट है लेकिन फिल्म अपने पहले पार्ट से कई गुना आगे बढ़ चुकी है, जो बाकी फिल्मों में धीरे- धीरे देखने को मिला है। इसके साथ ही आपको ये भी बता दें कि बीते कुछ वक्त में ऐसी खबरें सामने आई थीं कि इस फिल्म में टॉम क्रूज बतौर आयरन मैन बनकर नजर आएंगे, तो उन फैन्स को सिर्फ निराशा हाथ लगेगी। 

देखें या नहीं: हॉलीवुड लवर्स के लिए फिल्म में ऐसा काफी कुछ है जो उन्हें खूब पसंद आएगा, वहीं आप मार्वेल फैन हैं तो आप किसी भी कीमत पर इस फिल्म को छोड़ नहीं सकते हैं। बता दें कि फिल्म में एक नहीं बल्कि दो पोस्ट क्रेडिट सीन्स हैं। पहले पोस्ट क्रेडिट सीन के बाद आप जहां फिल्म के अगले पार्ट के लिए एक्साइटिड हो जाएंगे तो वहीं दूसरे पोस्ट क्रेडिट सीन को देखने के बाद आपकी हंसी नहीं रुकेगी। 

ऐप पर पढ़ें