Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़फिल्म रिव्यूDisney plus hotstar Willow Review starring Ruby Cruz Ellie Bamber Erin Kellyman Tony Revolori Warwick Davis Amar Chadha Patel - Entertainment News India

Willow Review: धीरे- धीरे रफ्तार पकड़ती है 'विलो', हर एपिसोड के बाद बढ़ती जाती है एक्साइटमेंट

विलो ऐसी सीरीज है जिसकी शुरुआत भले ही धीमी हुई है, लेकिन धीरे धीरे ये रफ्तार पकड़ता है और हर एपिसोड के अंत में आपको कुछ ऐसा दे जाता है, जो आपको अगले एपिसोड के लिए एक्साइटिड करता है।

Willow Review: धीरे- धीरे रफ्तार पकड़ती है 'विलो', हर एपिसोड के बाद बढ़ती जाती है एक्साइटमेंट
Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, मुंबईThu, 1 Dec 2022 05:42 PM
हमें फॉलो करें

वेब सीरीज: विलो
कहां देखें: डिज्नी प्लस हॉटस्टार
प्रमुख स्टारकास्ट: रूबी क्रूज, एली बमबर, एरिन केलीमैन, टोनी रिवोॉरी, वॉरविक डेविस और अमर चड्ढा पटेल आदि..
कुल एपिसोड्स: 8

क्या है कहानी: विलो की कहानी को आसान भाषा में समझाना है तो ये एक राज्य की कहानी है। एक ऐसी जगह जहां एक वक्त पर काफी जादू और बुराइयां थीं, लेकिन एक रानी उसे खत्म कर देती है, लेकिन वो ये जानती है कि ये सब एक बार फिर वापस आएगा। यानी बुरी शक्तियों से उसे फिर से सामना करना पड़ेगा। इस कहानी में 'विलो' एक ड्वार्फ मैजिशियन है, जो एलोरा (रानी की बेटी) को बुराई के खिलाफ लड़ने में मदद करता है, क्योंकि कहा गया था कि यही एक है जो उस बड़ी और बुरी शक्ति को खत्म कर पाएगी। शुरुआती दो एपिसोड्स का सार ये है कि बुरी शक्तियों की एक छोटी से टोली राज्य में आती है और काफी मार काट के बाद रानी के बेटे को ले जाती है।जिसके बाद एक टुकड़ी उसे वापस लाने के मिशन पर निकलती है। जहां उनकी मदद के लिए आगे विलो मिलता। अब विलो का क्या कनेक्शन है, वो कैसे असली एलोरा (जी हां, एलोरा में भी ट्विस्ट है) को जानता है, क्या एलोरा जादू को सीख पाती है... और क्या जिसे बचाने के मकसद से वो जाते हैं, उसे बचा पाते हैं? ऐसे ही कई छोटे छोटे ढेर सारे सवालों के जवाब के लिए आपको सीरीज देखनी होगी।

क्या कुछ है खास और कहां खाई मात: विलो को जो बात सबसे खास बनाती है वो है उसका कलर टेक्शचर, जो 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के प्रीक्वल 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' में भी काफी हद तक खलता दिखता था। कलर टेक्शन के साथ ही साथ विलो का विजुअल अपीरियंस काफी अच्छा है, जो बड़ी स्क्रीन ही नहीं बल्कि छोटी स्क्रीन (मोबाइल) पर भी देखने में अच्छा लगेगा। इसके साथ ही इसकी एडिटिंग और सिनेमैटोग्राफी पर भी अच्छा काम है, जो दिखता है। वैसे कुछ चीजें हैं, जिनसे सीरीज में और जान डाली जा सकती थी, जैसे राइटिंग। सीरीज की लिखावट काफी स्लो है, यानी बतौर दर्शक आपको बांधे रखने में इसे वक्त लगता है, जो ओटीटी के कॉम्पटीशन के बीच अच्छी चीज नहीं है। वहीं सीरीज का बैकग्राउंड म्यूजिक पर भी और काम हो सकता था। विलो का एक्शन और वीएफएक्स के साथ ही निर्देशन और एक्टिंग अच्छी है।

देखें या नहीं: विलो के पहले एपिसोड्स से ही ये बात साफ हो गई है कि ये ऐसी सीरीज है जिसकी शुरुआत भले ही धीमी हुई है, लेकिन धीरे धीरे ये रफ्तार पकड़ता है और हर एपिसोड के अंत में आपको कुछ ऐसा दे जाता है, जो आपको अगले एपिसोड के लिए एक्साइटिड करता है। तो अगर आपको ये जॉनर पसंद है तो यकीनन ये सीरीज आपकी फेवरेट सीरीज में शामिल हो सकती है, हालांकि ये काफी हद तक इस पर भी तय करता है कि आने वाले एपिसोड्स में क्या कुछ देखने को मिलेगा।

(नोट: ये रिव्यू शुरुआती दो एपिसोड्स को देखने के बाद लिखा गया है, जो फिलहाल में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर प्रीमियर हो चुके हैं।)

 

ऐप पर पढ़ें