फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन फिल्म रिव्यूShoorveer Review: देशभक्ति का जुनून बढ़ाती है शूरवीर, मकरंद देशपांडे और मनीष चौधरी ने दिखाया दम

Shoorveer Review: देशभक्ति का जुनून बढ़ाती है शूरवीर, मकरंद देशपांडे और मनीष चौधरी ने दिखाया दम

शूरवीर में दिखाया जाता है कि देश को एक ऐसी टास्क फोर्स की जरूरत है, जो सबसे पहले रिस्पॉन्ड कर सके और जो हर तरह से खतरे से निपटने के लिए तैयार हो। इसके बाद धीरे- धीरे 'हॉक्स' को चुना जाता है।

Shoorveer Review: देशभक्ति का जुनून बढ़ाती है शूरवीर, मकरंद देशपांडे और मनीष चौधरी ने दिखाया दम
Avinash Singhहिन्दुस्तानFri, 15 Jul 2022 10:09 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वेब सीरीज: शूरवीर
निर्देशक: कनिष्क वर्मा
प्रमुख कास्ट: मकरंद देशपांडे, मनीष चौधरी, शिव्या पठानिया, रेजिना कैसेंड्रा, अरमान रल्हन, आदिल खान, अभिषेक साहा, अंजलि बरोट, कुलदीप सरीन, आरिफ जकारिया, फैसल रशीद, साहिल मेहता  सहित अन्य
ओटीटी: डिज्नी प्लस हॉस्टार

क्या है कहानी: डिज्नी प्लस हॉटस्टार की वेब सीरीज शूरवीर,  जल, थल और वायु सेना से बनी मिक्स टीम 'हॉक्स' की कहानी है। इस सीरीज की शुरुआत होती है, जहां दिखाया जाता है कि देश को एक ऐसी टास्क फोर्स की जरूरत है, जो सबसे पहले रिस्पॉन्ड कर सके और जो हर तरह से खतरे से निपटने के लिए तैयार हो। इसके बाद धीरे- धीरे 'हॉक्स' को चुना जाता है और उसके बाद उनकी ट्रेनिंग शुरू होती है। ट्रेनिंग के दौरान हॉक्स को फिजीकल ही नहीं मेंटली तौर पर भी जांचा जाता है। शूरवीर में कुछ किरदारों की बैक स्टोरी भी दिखाई गई है। अब देश को जरूरत पड़ने के वक्त हॉक्स काम आता है या नहीं और उनकी तैयारी के वक्त क्या कुछ होता है उनके ट्रेनिंग कैंप में... ये जानने के लिए आपको हॉक्स देखनी होगी।

एक्टिंग और निर्देशन: शूरवीर की स्टार कास्ट लंबी है, जिस में मकरंद देशपांडे और मनीष चौधरी ने सबसे उम्दा काम किया है। एक ओर जहां मनीष ने अपनी रौबदार आवाज से एक धमक पैदा की तो दूसरी ओर मकरंद के हाव भाव की ही छाप छोड़ने में कामयाब साबित हुए। वहीं रेजिना कैसेंड्रा, अरमान रल्हन, आदिल खान, अभिषेक साहा, अंजलि बरोट, कुलदीप सरीन, आरिफ जकारिया, फैसल रशीद, साहिल मेहता सहित अन्य ने भी अच्छा काम किया है। शूरवीर से शिव्या पठानिया ने ओटीटी डेब्यू किया है, लेकिन ऐसा लगता है कि मेकर्स उनका सही से इस्तेमाल नहीं कर पाए। शिव्या एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं और ऐसे में उनके किरदार प्रीति में अधिक परतें कहानी को नया मोड़ दे सकती थी। वहीं बात शूरवीर के निर्देशक कनिष्क वर्मा की करें तो उनके निर्देशन को अभी और धार की जरूरत है। कनिष्क वर्मा इससे पहले विद्युत जामवाल के साथ फिल्म सनक लेकर आए थे, जो तकनीकी और कहानी के आधार पर कच्ची फिल्म साबित हुई थी। कनिष्क, सनक से आगे आ गए हैं, लेकिन उन्हें अभी और आगे जाने की जरूरत है।

क्या है खास और कहां खाई मात: शूरवीर का कैमरा वर्क अच्छा है और कई सीन्स को काफी अच्छा एडिट भी किया गया है। शूरवीर का बैकग्राउंड म्यूजिक भी आपको सीन्स के साथ बांधे रखने में कामयाब होता दिखता है, खास तौर पर ट्रेनिंग सेशन्स के दौरान। क्लब के बाहर का फाइट सीन भी देखने में मजेदार है और उसके बाद आपको सोचने पर मजबूर भी करता है, जब हॉक्स को फाइट की वजह से डांट पड़ती है। एक ओर जहां सीरीज में काफी कुछ खास है तो दूसरी ओर सीरीज कुछ हिस्सों में मात खाती भी दिखती हैं। शूरवीर की सिनेमैटोग्राफी बेहतर हो सकती थी, और चूंकि इसे फिक्शन बताया जा रहा है तो कहानी पर भी अधिक ध्यान दिया जा सकता था। कहानी काफी प्रिडिक्टिब्ल है और ऐसे में कई बार सीरीज पकड़ छूटती दिखती है। शूरवीर के वीएफएक्स और कलर करेक्शन पर भी काम अच्छा हो सकता था।

देखें या नहीं: डिज्नी प्लस हॉटस्टार की वेब सीरीज शूरवीर आपको देखनी चाहिए। इस सीरीज को परिवार के साथ भी देख सकते हैं चूंकि मेकर्स ने इस बात का पूरा ख्याल रखा है कि कहीं पर भी ऐसा कोई सीन न हो जिसे आप परिवार के साथ देखते वक्त अजीबोगरीब महसूस करें। जैसे जैसे सीरीज आगे बढ़ेगी, आप इससे कनेक्ट होते जाएंगे और हर एपिसोड के साथ देशभक्ति का जुनून भी बढ़ता जाएगा।

 

epaper