Hindi Newsमनोरंजन न्यूज़फिल्म रिव्यूDisney Plus Hotstar Moon Knight Review in Hindi starring Oscar Isaac Ethan Hawke May Calamawy Gaspard Ulliel F Murray Abraham Fernanda Andrade Sofia Danu - Entertainment News India

Moon Knight Review: मार्वल की बेस्ट सीरीज साबित हुई ऑस्कर की 'मून नाइट', VFX और एक्शन का दिखा नया अंदाज

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मून नाइट ने दस्तक दे दी है और एक सुपरहीरोज की दुनिया में एक नया हीरो आ गया है।

Avinash Singh Pal अविनाश सिंह पाल, हिन्दुस्तान, मुंबईTue, 29 March 2022 06:31 PM
हमें फॉलो करें

वेब सीरीज: मून नाइट
ओटीटी: डिज्नी प्लस हॉटस्टार
निर्देशक: मोहम्मद दिआब, जस्टिन बेनसन और आरुन मूरहेड
प्रमुख कलाकार: ऑस्कर इसाक, एथन हॉक, मेय कैलामावी, गैसपार्ड उलिएल, एफ मुरे अब्राहम, फर्नांडा एंड्रेड, सोफिया दानू
कुल एपिसोड्स: 6
रेटिंग: 4 स्टार्स

मार्वल के फैन्स को काफी लंबे वक्त से मून नाइट का इंतजार था और अब उनका ये इंतजार पूरा हो चुका है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मून नाइट ने दस्तक दे दी है और एक सुपरहीरोज की दुनिया में एक नया हीरो आ गया है। इस रिव्यू में आपको बताते हैं कि फैन्स के इंतजार का फल कितना मीठा साबित हुआ है।

क्या है कहानी: मार्वेल की सीरीज मून नाइट की कहानी स्टीवन ग्रांट (ऑस्कर इसाक) के आस पास घूमती है, जो एक म्यूजियम की गिफ्ट शॉप में काम करता है। स्टीवन बीते कुछ दिनों से ऐसा महसूस करता है कि वो जब नींद से उठता है तो अलग ही जगह पर होता है, ऐसे में खुद को रोकने के लिए उसने पूरी तैयार की है। जैसे खुद को बेड से बांध लेना और अपने बेड के पास रेत बिछाना, ताकि अगर वो बिस्तर से उठे तो नींद से जगने के बाद पैरों के निशान से उसे पता लग सके कि वो उठा था। एक रात स्टीवन सोता है और उठता है तो किसी गांव में हैं, जहां कुछ लोग उसके पीछे पड़े हैं। उस दौरान स्टीवन को आर्थर हैरो (एथन हॉक)  दिखता है जो लोगों के हो सकने वाले पापों के आधार पर उनके साथ न्याय करता है। कुछ ही देर में स्टीवन को पता लगता है कि आर्थर को स्केरब चाहिए, और स्टीवन उसे देना चाहता है लेकिन मून नाइट/ खोंशू (इजिप्शियन गॉड ऑफ मून)  ऐसा नहीं होने देता है। दरअसल स्टीवन ग्रांट, मार्क स्पेक्टर और मून नाइट एक ही हैं। स्टीवन को मार्क की पहचान से रूबरू करवाने और मदद करने की अहम भूमिका मेय कैलामावी ने निभाई है। कुल मिलाकर ये कहानी मून नाइट और आर्थर हैरो के बीच की लड़ाई है, जिनके पास अपनी अपनी वजहे हैं खुद को सही साबित करने की।
 

क्या कुछ है खास: मून नाइट के पहले ही एपिसोड के शुरुआती सीन्स से आप इसके लिए एक्साइटिड हो जाएंगे, जैसे जूते में कांच को तोड़कर रखना, बेड के पास रेत बिछाना और पलक झपकते ही एक्शन हो जाना। आर्थर का स्केलिंग टैटू भी दर्शकों को एक्साइटिड कर सकता है। मार्वल फिल्मों और सीरीज में हम सभी खूब एक्शन देख चुके हैं, लेकिन इसका एक्शन भी काफी अलग है। मून नाइट, स्टीवन और मार्क, तीनों का ही अलग अंदाज कहानी को और रोचक बनाता है। एक्शन के अलावा खोंशू और मून नाइट के वीएफएक्स भी काफी जचते हैं। कहने को तो ये मार्वल का नया सुपरहीरो है, लेकिन हो सकता है कि इस सीरीज के बाद कई दर्शकों के ये पसंदीदा सुपरहीरो बन जाएं। 

देखें या नहीं: 6 एपिसोड्स की मून नाइट में वो सब कुछ है जो किसी भी मार्वल फैन को चाहिए होता है। इस सीरीज में खूब सारा एक्शन है, कहानी में धार है और बेहतरीन वीएफएक्स हैं। सीरीज को लेकर ये कहना भी गलत नहीं होगा कि ये मार्वल्स की अभी तक की बेस्ट सीरीज है और दर्शक इसे खूब एन्जॉय करेंगे। तो अगर आपको मार्वल का कंटेंट पसंद है तो इसको न देखने की एक भी वजह आपके पास नहीं है।

(नोट: ये रिव्यू, सीरीज के शुरुआती चार एपिसोड्स देखने के बाद लिखा गया है।)

ऐप पर पढ़ें