Hindi NewsEntertainment NewsFilm-reviewDisney hotstar Game of Thrones Prequel Series House of the Dragon Review in Hindi - Entertainment News India

House of the Dragon Review: 'गेम ऑफ थ्रोन्स' को मात दे पाएगी 'हाउस ऑफ द ड्रैगन'! पढ़ें HOTD का रिव्यू

House of the Dragon Review: 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' , हाउस टारगेरियन की कहानी है, जहां राजा विसरीज टारगेरियन का कोई बेटा नहीं है, जिसके चलते उसका भाई डेमन टारगेरियन नया राजा बनना चाहता है।

House of the Dragon Review: 'गेम ऑफ थ्रोन्स' को मात दे पाएगी 'हाउस ऑफ द ड्रैगन'! पढ़ें HOTD का रिव्यू
Avinash Singh Pal हिन्दुस्तान, मुंबईSat, 20 Aug 2022 06:06 AM
हमें फॉलो करें

वेब सीरीज/शो: हाउस ऑफ द ड्रैगन
प्रमुख कास्ट: एम्मा डी'आर्सी, मैट स्मिथ, पैडी कॉन्सिडीन, ओलिविया कुक आदि
ओटीटी: डिज्नी प्लस हॉटस्टार

क्या है कहानी: 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के करीब 200 साल पहले की कहानी हाउस 'ऑफ द ड्रैगन' में आपको देखने को मिलेगी। आसान भाषा में आपको 'ऑफ द ड्रैगन' की कहानी बताएं तो ये हाउस टारगेरियन की कहानी है, जहां कई कोशिशों के बाद भी राजा विसरीज टारगेरियन का कोई बेटा नहीं है, जिसके चलते उसका भाई डेमन टारगेरियन नया राजा बनना चाहता है। लेकिन राजा कई वजहों से अपनी बेटी रेनेरा टारगेरियन को सत्ता सौंपता है, जो इसकी असली हकदार भी है, लेकिन इससे पहले इतिहास में कभी नहीं हुआ होता है। ऐसे में कुछ लोग जहां इसके विरोध में उतर आते हैं तो कुछ सपोर्ट में। ऐसे में होती है आयरन थ्रोन के लिए जंग, और फिर क्या कुछ होता है, कौन किसको धोखा देता है और कैसे ड्रैगन्स का इस्तेमाल होता है, यही सभी आपको देखने को मिलेगा।

क्या कुछ है खास: सीरीज का पहला एपिसोड की काफी बढ़िया है और काफी हद तक बांधे रखता है, एक बार फिर दमदार वीएफएक्स से लेकर एक्साइटिड और दिल दहलाने वाले सीन्स सीरीज का हिस्सा हैं। वैसे बता दें कि गेम ऑफ थ्रोन्स की तरह ही हाउस ऑफ द ड्रैगन में भी आपको न्यूडिटी देखने को मिलेगी। वहीं जोरदार एक्शन सीन्स और लार्जर देन लाइफ सेट्स देखना काफी एक्साइटिंग है।

देखें या नहीं: अगर आपको गेम ऑफ थ्रोन्स पसंद आया था, तो आपको हाउस ऑफ द ड्रैगन भी जरूर पसंद आएगा। चूंकि ये गेम ऑफ थ्रोन्स का प्रीक्वल है ऐसे में सभी को इससे काफी उम्मीदे हैं। सीरीज का पहला एपिसोड बढ़िया है और उम्मीद है कि बाकी एपिसोड्स भी धीरे- धीरे समां बांधने में कामयाब होंगे।

(नोट: ये रिव्यू सिर्फ पहले एपिसोड को देखकर लिखा गया है)

 

ऐप पर पढ़ें