Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मनोरंजन फिल्म रिव्यूAntim The Final Truth Review: अलग अंदाज में एक्टिंग करते दिखे सलमान खान, आयुष शर्मा की मेहनत आई नजर

Antim The Final Truth Review: अलग अंदाज में एक्टिंग करते दिखे सलमान खान, आयुष शर्मा की मेहनत आई नजर

अविनाश सिंह पाल, हिन्दुस्तान,मुंबईAvinash Singh
Fri, 26 Nov 2021 01:06 PM
Antim The Final Truth Review: अलग अंदाज में एक्टिंग करते दिखे सलमान खान, आयुष शर्मा की मेहनत आई नजर

फिल्म:  अंतिम: द फाइनल ट्रुथ
निर्देशक: महेश मांजरेकर
प्रमुख कास्ट:  सलमान खान, आयुष शर्मा, महिमा मकवाना, सचिन खेडकर, महेश मांजरेकर

बॉलीवुड के 'दबंग' अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के फैन्स को उनकी फिल्म 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' (Antim: The Final Truth) का लंबे वक्त से इंतजार था। फिल्म में सलमान खान एक सरदार पुलिस के किरदार हैं तो वहीं विलेन के रोल में आयुष शर्मा (Ayush Sharma) हैं। इसके साथ ही आयुष शर्मा की लव बर्ड का किरदार महिमा मकवाना (Mahima Makwana) ने निभाया है। फैन्स का इंतजार पूरा हो चुका है, ऐसे में आपको बताते हैं कि फिल्म 'अंतिम' (Antim: The Final Truth review) का रिव्यू। वहीं आपको ये भी बता दें कि अंतिम, मराठी फिल्म 'मुल्शी पैटर्न' का ऑफिशल रीमेक है।

क्या है कहानी:  वेब सीरीज 'मिर्जापुर' में अली फजल का एक डायलॉग है- 'शुरू मजबूरी में किया था, लेकिन अब मजा आने लगा है।' फिल्म की कहानी भी कुछ ऐसी ही है, जहां राहुल/राहुलिया (आयुष शर्मा) अपने पिता (सचिन खेडकर) सहित मां और बहन के साथ एक गांव में रहता है। किसी वजह से राहुल के पिता को अपनी जमीन बेचनी पड़ती है और उसके बाद वो शहर (पुणे) आकर मजदूरी शुरू कर देते हैं। राहुल के पिता की सोच होती है- 'एक रोटी खाएंगे लेकिन मेहनत की खाएंगे', लेकिन राहुल सोचता है- 'पूरी थाली खाएंगे और साथ में स्वीट डिश भी।' परिवार के साथ चल रही मजबूरी के चलते राहुल धीरे- धीरे क्राइम वर्ल्ड में उतर जाता है। फिल्म में राहुल को रोकने मैदान में राजवीर सिंह (सलमान खान) उतरता है। लेकिन राजवीर पुलिस की दम के साथ ही अपना दिमाग भी लगाता है। अब ऐसे में कैसे धीरे धीरे राहुल एक छोटे गुंडे से पुणे का भाई बनता है और कैसे राजवीर सिंह उसे रोकता है। इसको ही परिवार के इमोशन्स के साथ कनेक्ट करके फिल्म में दिखाया गया है। आखिर में राहुल जीतता है या फिर राजवीर, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

क्या कुछ है खास: 'भाईजान' के फैन्स की इच्छा हमेशा उन्हें फिल्मों में शर्टलेस देखने की होती है, जो सलमान खान पूरी भी करते हैं। ऐसे में ये इच्छा इस फिल्म में भी पूरी हुई है। फिल्म में सलमान खान और आयुष का एक शर्टलेस फाइट सीन है, जो बहुत खास नहीं है, लेकिन सलमान खान के फैन्स को सीटी मार फील देगा। करीब ढाई घंटे की फिल्म कई हिस्सों पर अपनी पकड़ छोड़ती दिखती है। 

कैसा है निर्देशन और एक्टिंग: फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है, जिसे आप नया कह सकें। इसके साथ ही निर्देशन से लेकर बैकग्राउंड स्कोर तक, कुछ भी बहुत बांधे रखने जैसा नहीं है। सिर्फ बैकग्राउंड स्कोर ही नहीं बल्कि फिल्म का एक भी गाना ऐसा नहीं है, जिसे आप फिल्म देखते हुए एन्जॉय कर सकें। वहीं कुछ गाने को जबरदस्ती दिखाए जाते हैं। वहीं बात सेलेब्स की एक्टिंग की करें तो सलमान खान ने अपने करियर की सबसे अलग तरह से एक्टिंग की है। फिल्म में सलमान, चीखते चिल्लाते या भारी भरकम डायलॉग मारते नहीं दिखे हैं। सलमान ने काफी शांत तरीके और संजीदगी के साथ अपने किरदार को निभाया है, जो काफी अलग है और अच्छा लग रहा है। वहीं आयुष ने फिजीक पर काबिल ए तारीफ काम किया है, लेकिन एक्टिंग की बारीकियों की क्लास उनकी अधूरी है। हालांकि फिल्म में उनकी मेहनत साफ नजर आती है। वहीं महेश मांजरेकर एक बार फिर फिल्म में नशे में धूत बाप के किरदार में नजर आए हैं, जिस में कुछ भी नया नहीं है। पूरी फिल्म में सबसे बढ़िया अभिनय सचिन खेडकर ने किया है, जो राहुल (आयुष) के पिता के किरदार में हैं। इसके साथ ही महिमा ने भी कुछ लीग से हटकर काम नहीं किया है। 

देखें या नहीं:  वैसे तो इस फिल्म में ऐसा कुछ भी बहुत खास नहीं है, जो आपको बांधे रखे, लेकिन सलमान खान के फैन्स को जिस तरह का मसाला चाहिए होता है। ये फिल्म उस पैमाने में खरी उतरती है। तो ऐसे में अगर आप सलमान खान के जबरा फैन हैं तो इस फिल्म को देख सकते हैं।

epaper

संबंधित खबरें