Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडThese Bollywood celebrity mama s worked hard to make the career of their nephews and nieces

बॉलीवुड के इन मामाओं ने अपने भांजा-भांजी का करियर बनाने में नहीं छोड़ी कसर, अब अक्षय कुमार भी…

  • बॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर ने अपने भांजा-भांजी को नई पहचान दिलवाने के लिए कड़ी मेहनत की है। लेकिन बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लगने के बाद भी कुछ अपनी एक्टिंग से इम्प्रेस नहीं कर सके।

Usha लाइव हिन्दुस्तानFri, 24 May 2024 10:02 PM
हमें फॉलो करें

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टर-डायरेक्टर मामाओं का अहम रोल है। इन सेलेब्स ने अपने भांजा-भांजी को उपर लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन ऐसा कम ही हुआ है कि मामाओं की मेहनत पर इन एक्टर्स ने अच्छे नतीजे दिए हो। आमिर खान, सलमान खान, संजय लीला भंसाली, गोविंदा और अब इस लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम भी जुड़ता जा रहा है। इन एक्टर-डायरेक्टर ने अपने भांजा-भांजी के लिए न सिर्फ उन्हें पहचान दिलवाने में मदद की बल्कि उनपर पैसे भी बहाए।

आमिर खान-इमरान खान

आपबी बहन के बेटे इमरान खान को इंडस्ट्री ने लाने के पीछे कोई और नहीं बल्कि आमिर खान थे। आमिर न भांजे को पहचान दिलवाने के लिए न सिर्फ उन्हें पहचान दिलवाई बल्कि उनकी फिल्मों पर पैसा भी लगाया। अब एक बार फिर एक्टर अपने भांजे की कमबैक फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं।

imran khan with aamir khan

संजय लीला भंसाली-शर्मिन सहगल

संजय लीला भंसाली ने बहन की बेटी शर्मिन को इंडस्ट्री में लाने से पहले फिल्मों का एक्सपोजर दिया जो किसी के लिए भी मुश्किल था। बाद में भांजी की पहली फिल्म मलाल पर पैसा लगाया जो डूब गया क्योंकि फिल्म नहीं चली। हाल में वेब सीरीज में भी शर्मिन को सबसे ज्यादा स्क्रीनस्पेस के साथ एक शानदार कहानी दी जिससे वो ऑडियंस को को इम्प्रेस नहीं कर पाईं।

Sanjay Leela Bhansali Sharmin Segal

सलमान खान-अलीजेह

सलमान खान की बहन-जीजा अलविरा खान और अतुल अग्निहोत्री की बेटी अलीजेह ने पिछले साल फिल्म फर्रे से अपना डेब्यू किया था। फिल्म की कमाई शायद ज्यादा नहीं रही हो लेकिन अलीजेह की परफॉरमेंस ने ऑडियंस को इम्प्रेस जरूर कर दिया था। इस फिल्म पर सलमान खान ने परिवार के बाकी सदस्यों के साथ मिलकर पैसे लगाए थे। अब अलीजेह की आगी फिल्म का इंतजार हो रहा है।

salman  alizeh

गोविंदा-कृष्णा अभिषेक

गोविंदा और उनके भांजे के बीच अब रिश्ता ठीक नहीं है। लेकिन एक वक्त था जब कृष्णा मामा गोविंदा के नाम से ही जाने जाते थे। कृष्णा के मुताबिक गोविंदा मामा को एक्टिंग करते देख ही वो काम सीखें हैं और इंडस्ट्री में पैर जमाने का सपना ले कर आए थे। आज वो एक सफल कॉमेडियन हैं।

krushna and govinda

अक्षय कुमार-सिमर भाटिया

अक्षय कुमार की बहन अलका भाटिया फिल्मों से दूर रही हैं। लेकिन अब उनकी बेटी सिमर भाटिया भी मामा अक्षय कुमार के नक्शेकदम को फॉलो करते हुए एक्टर बन रही हैं।

Akshay Simar bhatia

रिपोर्ट्स के मुताबिक मामा से मिली ट्रेनिंग के बाद सिमर को उनकी पहली फिल्म मिल गई है। वो अमिताभ बच्चन के नाती आर्चीज़ एक्टर अगस्त्य नंदा के साथ श्रीराम राघवन की फिल्म इक्कीस का हिस्सा बन गई हैं।

ऐप पर पढ़ें