Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडSidhu Moosewala Father Says Newborn Son Will Not Have Normal Childhood Like His Brother Know Why

Sidhu Moose wala Father:छोटा बेटा नहीं जी पाएगा नॉर्मल बचपन, सिद्धू मूसेवाला के पिता ने ऐसा क्यों कहा

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने हाल ही में अपने छोटे बेटे शुभ के बारे में बात की। उनका कहना है कि शुभ अपने भाई की तरह नॉर्मल बचपन नहीं जी पाएगा।

Sushmeeta Semwal लाइव हिन्दुस्तानThu, 2 May 2024 09:32 AM
हमें फॉलो करें

सिद्धू मूसेवाला के भाई के जन्म के बाद से काफी सवाल खड़े हो रहे थे। सिद्धू के पैरेंट्स इसी साल दूसरे बेबी के पैरेंट्स बने हैं। हालांकि जबसे उनका बेटा हुआ है तबसे उन पर कई आरोप लगे जैसे कि उन्होंने असिस्टेड रिप्रोडक्टिव टेक्नोलॉजी एक्ट 2021 का उल्लंघन किया है। दरअसल, इस एक्ट के मुताबिक 21-50 साल की महिलाएं ही इस सर्विस को ले सकती हैं। मूसेवाला की मां वहीं 57 साल की थीं जब उन्होंने बच्चे को कंसीव किया। अब इस पर जानें सिद्धू के पिता ने क्या कहा।

विदेश में किया कंसीव

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए सिद्धू के पिता ने कहा, 'हमने कोई नियम नहीं तोड़ा है क्योंकि हमारे बच्चे को विदेश में कंसीव किया था। भारत लौटने के बाद हमने लोकल हेल्थ अथॉरिटीज को बताया था प्रेग्नेंसी के बारे में।'

पहला अटेम्प्ट सक्सेफुल

उन्होंने यह भी बताया कि जहां 50 के बाद आईवीएफ केस कम सक्सेफुल रहते हैं वहीं उनका पहली बार में ही सक्सेफुल हो गया था। हम बस दोबारा पैरेंट्स बनना चाहते थे बिना किसी भेदभाव के कि लड़का हो या लड़की। हमारे विदेश के जो डॉक्टर्स थे उन्होंने हमें टेस्ट की लिस्ट भेजी थी जिसे हमने भटिंडा में करवाया था।

पत्नी ने झेला दर्द

उन्होंने बताया कि यह जर्नी उनकी पत्नी चरण के लिए कितनी मुश्किल भरी थी क्योंकि उन्हें हर दिन कई इंजेक्शन लेने पड़ते थे। एक इंसिडेंट के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, एक रात को उनकी ब्लीडिंग होने लगी। मैं उन्हें तुरंत प्राइवेट अस्पताल लेकर गया। अगर उन्हें उस दिन कुछ हो जाता तो मैं अपना सब कुछ खो देता।

बलकौर सिंह का कहना है कि उनका छोटा बेटा शुभ, बड़े भाई की तरह नॉर्मल बचपन नहीं जी पाएगा क्योंकि वह हमेशा पब्लिक की नजरों में रहेगा। वह खेतों में खुला नहीं घूम पाएगा या जैसे बाकी बच्चे वैन में स्कूल जाते हैं, वैसा नहीं जा पाएगा। इसके अलावा वह दुश्मनों का हमेशा टारगेट बना रहेगा।

उनका कहना है कि वह अपने बच्चे को हालांकि सिद्धू जैसी फ्रीडम देने की कोशिश करेंगे। वह बोले, हो सकता है कि इसे ज्यादा सक्सेस मिले लाइफ में, लेकिन सिद्धू मूसेवाला बनना आसान नहीं है। बता दें कि सिद्धू की 29 मई 2022 को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

ऐप पर पढ़ें