Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडshabana azmi talks about equation with honey Irani step kids Farhan zoya Akhtar and second marriage with javed

शबाना आजमी ने की जावेद अख्तर की पहली पत्नी की तारीफ, बोलीं- मैं वैसी सौतेली मां नहीं बनी क्योंकि...

  • शबाना आजमी महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ती रही हैं। जब उन्होंने जावेद अख्तर से दूसरी शादी की तो दूसरी औरत बनने पर काफी बातें सुननी पड़ी थीं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि तब क्या किया था।

Kajal Sharma लाइव हिन्दुस्तानTue, 28 May 2024 10:09 AM
हमें फॉलो करें

शबाना आजमी जावेद अख्तर की दूसरी बीवी हैं। पहली पत्नी हनी इरानी से भी उनके अच्छे संबंध हैं। जावेद और शबाना के बच्चे नहीं हैं बल्कि हनी के बच्चे शबाना को मां का दर्जा देते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान शबाना से बच्चों से बॉन्ड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसका क्रेडिट हनी इरानी की उदारता को दिया। वहीं शबाना ने बताया कि फेमिनिस्ट होकर जब उन्होंने एक शादीशुदा मर्द से शादी की तो उन्हें क्या बातें सुननी पड़ी थीं।

कैसे हुआ जावेद से प्यार

शबाना आजमी ने जूम से बातचीत में बताया कि उन्हें जावेद अख्तर से प्यार कब हुआ। वह बताती हैं कि जावेद उनके अब्बा कैफी आजमी के पास आते थे। वह दूर ही रहती थीं क्योंकि उन्होंने सुन रखा था कि सलीम-जावेद की जोड़ी काफी घमंडी है। शबाना ने बताया कि धीरे-धीरे उन्हें पता चला कि जावेद बहुत फनी, इंटेलीजेंट और उनके अब्बा जैसे थे।

फेमिनिस्ट होकर उजाड़ा दूसरी औरत का घर

शादी पर शबाना बोलीं कि जब उन्होंने जावेद से शादी की तो कई लोगों ने कहा कि फेमिनिस्ट हैं और दूसरी औरत का घर उजाड़ दिया। अगर वह उस वक्त बोलतीं तो कई लोगों को खराब लगता इसलिए चुप रहना बेहतर समझा।

शशि कपूर के साथ इंटीमेट सीन देते वक्त रो पड़ी थीं शबाना आजमी, पड़ी थी डांट

मैं वैसी सौतेली मां नहीं थी

बच्चों फरहान और जोया से बॉन्ड पर शबाना बोलीं, यह हनी की उदारता की वजह से है। अगर हनी उनको मेरे साथ शेयर करने में दिल बड़ा ना दिखातीं तो ऐसा ना होता। वे दोनों जब छोटे थे उन्होंने तबसे ऐसा ही किया। उन्हें यह अपनी मां से मिला और पता चला कि मैं वैसी सौतेली मां नहीं थी जो उन्होंने परी कथाओं में सुनी थी, इससे और आसानी हुई। इसके लिए मैं बहुत सारा क्रेडिट हनी को देती हूं साथ में खुद को,जावेद को और बच्चों को भी। आज हनी हमारे परिवार के सदस्य जैसी हैं।

 

जावेद बोले- मुस्लिमों को 4 बीवियां रखने का हक तो जलते हैं लोग, मैंने बेटी को…

ऐप पर पढ़ें