Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडsanjay leela bhansali talks about his relationship with father

पिता से अच्छे नहीं थे संजय लीला भंसाली के संबंध, हीरामंडी में दिखाए इन किरदारों में झलकता है उनका जीवन

  • संजय लीला भंसाली के असल जिंदगी से इंस्पायर्ड हैं उनके वेब सीरीज हीरामंडी के ये किरदार. अपने पिता के साथ रिश्तों को स्क्रीन पर उतारा

Usha लाइव हिन्दुस्तानTue, 21 May 2024 03:07 PM
हमें फॉलो करें

हीरामंडी जैसी शानदार वेबसीरीज बना कर संजय लीला भंसाली ने एक बार फिर खुद को साबित किया है। अपने अनोखे क्राफ्ट के लिए मशहूर डायरेक्टर ने हीरामंडी को बनाने के लिए कई सालों की मेहनत लगा दी। इस सीरीज में उन्होंने अपने जीवन के अनुभवों को भी किरदारों के नाम दे कर स्क्रीन पर दिखाया है। हाल में संजय ने बताया कि हीरामंडी में ताजदार का किरदार अपने पिता अशफाक बलोच साहब के करीब नहीं थे। दोनों के रिश्तों में तनाव दिख रहाहै। ऐसा ही रिश्ता वो अपने पिता के साथ शेयर करते थे।

 

संजय लीला भंसाली के पिता से थे तनावपूर्ण संबंध 

पिंकविला से बातचीत में डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने बताया कि वेब सीरीज हीरामंडी में अशफाक बलोच का किरदार अपने बेटे ताजदार के तनावपूर्ण संबंध उनकी अपनी ज़िंदगी से इंस्पायर्ड है। डायरेक्टर ने ये भी कहा कि कई डायरेक्टर्स फिल्मों में वो सब दिखाते हैं जिससे वो खुद गुजरे हैं। उन्होंने आगे कहा कि आप वह जीवन चुनते हैं जहां आप जन्म लेना चाहते हैं क्योंकि आपको कुछ बनने के लिए इससे गुजरना पड़ता है, इसलिए मैंने वह जीवन चुना है जहां मैं जन्म लेना चाहता था और फिर वह सब कुछ करूंगा जो मुझे अपने साथ करना था माता-पिता को आखिरकार यह एहसास हुआ कि मैं किसी न किसी तरह से अपने काम में इसका उपयोग कर रहा हूं।

Sanjay Leela Bhansali

स्क्रीन पर दिखाई सच्चाई 

संजय लीला भंसाली कहते कि वो भगवान के शुक्रगुजार है कि वो एक फिल्ममेकर हैं और स्क्रीन पर सभी तरह के इमोशन दिखा सकते हैं। उनके मुताबिक पिता और बेटे का रिश्ता अक्सर तनावपूर्ण ही होता है। कुछ दोस्ती वाला भी होता है। लेकिन इनके विचारों में हमेशा मतभेद होता है और यही किरदार का निर्माण करता है।

बता दें, संजय लीला भंसाली और उनके पिता का भी रिश्ता तनावपूर्ण रहा है। उनके पिता शराब पीते थे जिसकी वजह से उन्हें लीवर संबंधित बीमारी हुई और उनका निधन हो गया। पिता के निधन के बाद उन्होंने अपनी माँ का नाम अपसे से जोड़ लिया।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें