Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडRatansi Iqbal, future father in law responded to the question of Sonakshi s religious conversion

सोनाक्षी सिन्हा के धर्म परिवर्तन के सवाल पर होने वाले ससुर रतनसी इकबाल ने दिया जवाब कहा-वो अपना धर्म….

  • सोनाक्षी सिन्हा के ससुर से पूछा गया होने वाली बहू के इस्लाम धर्म परिवर्तन पर सवाल, ज़हीर के पिता ने दिया शानदार जवाब।

Usha लाइव हिन्दुस्तानSat, 22 June 2024 11:14 AM
हमें फॉलो करें

सोनाक्षी सिन्हा और ज़हीर इकबाल की शादी इन दिनों खबरों में बनी हुई है। शादी की रस्में शुरू हो चुकी हैं। इस बीच दोनों के अलग धर्म को लेकर चर्चाएं हो रही थीं। शादी हिंदू रीतिरिवाज से होगी या मुस्लिम तरीके से। इसके साथ ही ये भी सवाल उठा था कि शादी के बाद सोनाक्षी धर्म परिवर्तन करेंगी या नहीं। लेकिन इन सभी सवालों के जवाब ज़हीर इकबाल के पिता रतनसी इकबाल ने दे कर धर्म को लेकर उठ रही सभी अटकलों को शांत कर दिया है।

सोनाक्षी के धर्म परिवर्तन पर रतनसी का जवाब

फ्री प्रेस जर्नल से बातचीत के दौरान रतनसी इकबाल से जब होने वाली बहू सोनाक्षी सिन्हा के धर्म परिवर्तन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने ऐसे सभी सवालों को ख़ारिज करते हुए कहा- ये बात पक्की है कि वो अपना धर्म परिवर्तन नहीं कर रही है। दोनों का मिलन दिलों का मिलन है। इसमें धर्म की कोई भूमिका नहीं है।’ आगे कहा ‘ मैं मानवता पर यकीन करता हूं। हिंदू लोग भगवान को भगवान कहते हैं और मुसलमान अल्लाह कहते हैं। लेकिन आखिरकार, हम सभी इंसान हैं। मेरा आशीर्वाद जहीर और सोनाक्षी के साथ है।’

 

रजिस्टर होगी शादी 

इसी बातचीत के दौरान रतनसी इकबाल ने शादी के बारे में जानकारी भी दी। उन्होंने कहा, 'ये न तो हिंदू शादी होगी और न ही मुस्लिम। ये एक सिविल मैरिज होगी।'  हिंदू-मुस्लिम एक्ट के तहत ये रजिस्टर मैरिज बांद्रा स्थित रतनसी के घर होगी। सोनाक्षी और उनका परिवार ज़हीर के घर जाएंगे। दोनों की शादी रजिस्टर होने के बाद दोस्तों और परिवार के लिए एक ग्रैंड जश्न होगा। 

सिन्हा परिवार है साथ

बता दें, ऐसी ख़बरें थीं कि इस शादी से सोनाक्षी का परिवार खुश नहीं है। लेकिन हाल में प्री-वेडिंग फंक्शन के मौके पर शत्रुघ्न सिन्हा को पत्नी और कुछ खास रिश्तेदारों के साथ ज़हीर इकबाल के साथ उनके घर के बाहर देखा गया था। हल्दी, मेहंदी के बाद आज रात संगीत सेरेमनी है। 

ऐप पर पढ़ें