Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडRanveer Singh Father Lodges FIR Against Deep Fake Video Maker in Maharashtra Police Cyber Cell

रणवीर सिंह का फर्जी वीडियो बनाने वालों की आएगी शामत, X यूजर के खिलाफ साइबर पुलिस में FIR दर्ज

  • Ranveer Singh Deepfake Video: रणवीर सिंह का डीपफेक वीडियो बनाने वाले शख्स के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।

Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तानWed, 24 April 2024 10:55 AM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का डीपफेक वीडियो बनाने वाले शख्स के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस ने एक्शन लिया है। वीडियो पोस्ट करने वाले X हैंडल के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। वीडियो में रणवीर सिंह को एक पार्टी का प्रचार करते दिखाया गया था। इस वीडियो को पोस्ट करने वाले हैंडल के खिलाफ शिकायत रणवीर सिंह के पिता जगजीत सिंह भावनानी द्वारा की गई थी। उन्होंने पुलिस से सख्त एक्शन लेने की दरख्वास्त की है। खुद रणवीर सिंह ने भी एक पोस्ट करके इस तरह के कॉन्टेंट के बारे में अलर्ट रहने को कहा था।

आमिर और अल्लू का भी आया था वीडियो

रणवीर सिंह के प्रवक्ता ने भी कहा था कि इसके खिलाफ एक्टर लीगल एक्शन लेंगे। मालूम हो कि इससे पहले हाल ही में एक अज्ञात शख्स के खिलाफ आमिर खान का डीपफेक वीडियो पोस्ट करने की शिकायत दर्ज की गई थी। वीडियो में आमिर खान एक पॉलिटिकल पार्टी को सपोर्ट करते नजर आ रहे थे। इसी तरह का एक वीडियो साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन का भी सामने आया था जिसे पोस्ट करते हुए दावा किया गया कि वो एक पार्टी विशेष का समर्थन और उसके लिए कैम्पेन कर रहे हैं।

"रणवीर सिंह ने कभी नहीं दिया ऐसा बयान"

जहां तक बात रणवीर सिंह वाले वीडियो की है तो पुलिस का कहना है कि यह वीडियो उनके वाराणसी वाले वीडियो को एडिट करके बनाया गया है। रणवीर एक फैशन शो का हिस्सा बनने उस इवेंट में पहुंचे थे। एक्टर के पिता ने कहा कि रणवीर सिंह का किसी भी पॉलिटिकल पार्टी के साथ किसी तरह का जुड़ाव नहीं है और ना ही उन्होंने कभी उस तरह का बयान दिया जो कहते हुए उन्हें वीडियो में दिखाया गया है। वीडियो बनाकर पोस्ट करने वाले शख्स के खिलाफ पुलिस ने IPC की धारा 417 (फ्रॉड), 468 (धोखे के मकसद से जालसाजी), 469 (मानहानि की मंशा से की गई जालसाजी) के तहत मामला दर्ज किया है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें