Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडLok Sabha Elections 2024 From Kangana Ranut To Ramayan Arun Govil See Celebs Reaction On Result

Lok Sabha Elections 2024 : कंगना रनौत से लेकर रामायण के अरुण गोविल तक, जानें क्या रहा चुनाव में सेलेब्स का हाल

लोकसभा इलेक्शन 2024 के आज रिजल्ट जारी हुए। कई सेलेब्स के भी रिजल्ट सामने आ गए हैं।

celebs loksabha election 2024
Sushmeeta Semwal लाइव हिन्दुस्तानTue, 4 June 2024 10:27 PM
हमें फॉलो करें

लोकसभा इलेक्शन 2024 के फाइनल रिजल्ट जारी हो गए हैं। इस बार कई सेलेब्स चुनावी जंग में शामिल हुए थे। सभी जानना चाहते थे कि फिल्मों में धमाल मचाने वाले उनके फेवरेट स्टार्स राजनीति में क्या कमाल करेंगे। कई सेलेब्स ने तो बड़ी जीत हासिल की है। वहीं कुछ की हार का किसी को उम्मीद ही नहीं था। तो चलिए बताते हैं आपके सेलेब्स के लोकसभा रिजल्ट।

कंगना रनौत

कंगना रनौत ने मंडी संसदीय सीट से पहली बार चुनाव लड़ा और पहली ही बार में उन्होंने जीत हासिल की है। कंगना ने 74755 वोटों से जीत दर्ज की। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह समेत अन्य उम्मीदवारों को मात दी।

अरुण गोविल

मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से अरुण गोविल 10585 वोट से जीते हैं। अरुण ने इसके साथ ही बीजेपी का 72 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें कि इस बार बीजेपी ने राजेंद्र अग्रवाल का टिकट काटते हुए अरुण गोविल को खड़ा किया था।

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी मथुरा लोकसभा सीट पर 293407 वोट से जीत गई हैं। हेमा ने 16 उम्मीदवारों को हराकर यह जीत हासिल की है। यह काफी बड़ी जीत है।

पवन कल्याण

जन सेना पार्टी के संस्थापक और स्टार पवन कल्याण ने आंध्र प्रदेश की पीथापुरम विधानसभा सीट से वाईएसआरसीपी के वांगा गीता विश्वनाथम को हरा दिया है।

शत्रुघ्न सिन्हा

एक्टर और तृणमूल कांग्रेस कैंडिडेट शत्रुघ्न सिन्हा ने आसनसोल लोकसभा सीट पर जीत हासिल की है। उनका मुकाबला भाजपा सांसद और पार्टी के कद्दावर नेता एसएस अहलुवालिया से था।

मनोज तिवारी

भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी कैंडिडेट मनोज तिवारी जो नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की सीट से लड़े थे, उन्होंने कन्हैया कुमार को हराकर जीत हासिल की है।

रवि किशन

लापता लेडीज में अपनी परफॉर्मेंस से जीतने वाले बीजेपी कैंडिडेट रवि किशन ने गोरखपुर की सीट से जीत हासिल की है।

हंस राज हंस

पंजाब के फरीदकोट लोकसभा सीट पर हार हासिल की है। उनके अपोजिट सरबजीत सिंह खालसा ने उन्हें 298062 वोट से हराया है।

दिनेश लाल यादव

भोजपुरी स्टार निरहुआ यानी कि दिनेश लाल यादव 161035 वोट्स से समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव से हार गए हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें