Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडKaran Johar Bombay High Court Plea Against Makers Shaadi ke Director Karan Aur Johar Film Hearing Today

फिल्म 'शादी के डायरेक्टर करण और जौहर' पर भड़के करण जौहर, मेकर्स के खिलाफ की बॉम्बे हाई कोर्ट में शिकायत

बॉलीवुड के मशूहर फिल्ममेकर करण जौहर ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने फिल्म 'शादी के डायरेक्टर करण और जौहर' के मेकर्स के खिलाफ याचिका दायर की है।

Harshita Pandey लाइव हिन्दुस्तानThu, 13 June 2024 08:48 AM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड की कई हिट फिल्में देने वाले मशहूर फिल्ममेकर करण जौहर बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंचे हैं। उन्होंने फिल्म 'शादी के डायरेक्टर करण और जौहर' के मेकर्स के खिलाफ उनके नाम का गलत इस्तेमाल किए जाने के खिलाफ याचिका दायर की है। करण जौहर ने बुधवार को हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। आज करण जौहर की याचिका पर सुनवाई होगी। फिल्म 'शादी के डायरेक्टर करण और जौहर' 14 जून को रिलीज होनी है। करण ने फिल्म पर रोक लगाने की मांग करते हुए याचिका दायर की है। 

फिल्म के टाइटल पर जताई आपत्ति

द फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, करण जौहर ने फिल्म के निर्माता इंडियाप्राइड एडवाइजरी और संजय सिंह और फिल्म के निर्देशक और राइटर बब्लू सिंह के खिलाफ फिल्म के टाइटल में उनके नाम के इस्तेमाल पर आपत्ति दर्ज कराई है। करण जौहर ने इस फिल्म पर रोक लगाने की मांग की है। 

करण जौहर के मुकदमे पर आज सुनवाई

फिल्म पर तुरंत रोक लगाने की मांग के साथ बुधवार को जस्टिस आरआई चागला की बेंच के सामने मुकदमा पेश किया है। कोर्ट ने कहा कि आज यानी गुरुवार को इस मामले की सुनवाई की जाएगी। करण जौहर ने कहा है कि फिल्म और फिल्ममेकर्स से उनका कोई लेनादेना नहीं है। उन्होंने फिल्ममेकर्स पर उनके नाम का अवैध रूप से इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि फिल्म में सीधे तौर पर उनके नाम का रेफरेंस दिया गया है, जो उनके व्यक्तित्व अधिकारों, पब्लिसिटी और प्राइवेसी के अधिकारों का उल्लंघन करता है।

याचिका में करण जौहर ने क्या कहा?

उनकी याचिका में कहा गया है कि उनके 'ब्रांड नाम' का गलत तरीके से यूज करके, प्रोड्यूसर्स उनकी गुडविल और प्रतिष्ठा का बिना इजाजत लिए फायदा उठा रहे हैं। करण जौहर ने यह भी कहा है कि अनधिकृत तरीके से उनके नाम के उपयोग से उनकी प्रतिष्ठा को क्षति पहुंच रही है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें