Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडKangana Ranaut Mandi MP says working in films is easy than politics recalls getting ticket after Gangster

Kangana Ranaut को पहली फिल्म के बाद मिला था पॉलिटिक्स ज्वाइन करने का ऑफर, बोलीं- फिल्मों में काम करना...

कंगना रनौत लोकसभा चुनाव 2024 में मंडी से चुनाव जीती हैं। उन्होंने हाल ही में बताया कि वो कैसे राजनीति में अपने करियर को लेकर आगे बढ़ेंगी।

Harshita Pandey लाइव हिन्दुस्तानThu, 13 June 2024 07:11 AM
हमें फॉलो करें

कंगना रनौत फिल्मों में अपना सफल करियर बनाने के बाद अब पॉलिटिक्स में एंट्री कर चुकी हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से जीत हासिल की है। हाल ही में उन्होंने बताया कि वो कैसे राजनीति और एक्टिंग के बीच करियर को बैलेंस करने का प्लान कर रही हैं। साथ ही, उन्होंने बताया कैसे उन्हें उनकी पहली फिल्म के बाद ही राजनीति ज्वाइन करने का ऑफर मिला था। 

इस फिल्म के बाद मिला था पॉलिटिक्स ज्वाइन करने का ऑफर

द हिमाचल पॉडकास्ट में खास बातचीत के दौरान कंगना रनौत ने बताया पहले भी लोकल नेताओं द्वारा उनके परिवार के सदस्यों को अप्रोच किया गया है। उन्होंने कहा, "यह पहली बार नहीं था जब उन्हें राजनीति ज्वाइन करने के लिए अप्रोच किया गया है। पास्ट में मुझे पॉलिटिक्स ज्वाइन करने के बहुत से ऑफर मिले हैं।" उन्होंने बताया कि उनकी फिल्म गैंगस्टर आने के बाद बाद उन्हें टिकट ऑफर किया गया था।

बहन को भी मिला था पॉलिटिक्स ज्वाइन करने का ऑफर

उन्होंने कहा कि मेरे परदादा कम से कम तीन बार विधायक रहे थे। इसलिए जब आप ऐसे परिवार से होते हैं तो स्थानीय नेता आपसे कॉन्टेक्ट करते हैं। यह बहुत आम है। उन्होंने आगे कहा, "यहां तक कि मेरे पिता को भी ऑफर मिला था। मेरी बहन को एसिड अटैक सर्वाइव करने के ठीक बाद पॉलिटिक्स ज्वाइन करने का ऑफर मिला था। तो हमारे लिए पॉलिटिक्ल ऑफर मिलना कोई बड़ी बात नहीं है।"

मंडी के लोगों को निराश नहीं करना चाहतीं कंगना

कंगना ने कहा, "मुझे 2019 में भी अप्रोच किया गया था। अगर मुझे इसमें दिलचस्पी नहीं होती तो मुझे इतनी परेशानी से नहीं गुजरना पड़ता। मैं इसे सिर्फ एक ब्रेक की तरह नहीं देख रही हूं। यह बहुत कठिन जगह है और मैं इसके लिए तैयार हूं। मुझे लगता है कि अगर भगवान ने मुझे यह मौका दिया है तो मैं इसे पूरी ईमानदारी से जरूर निभाऊंगी।" उन्होंने कहा कि मुझसे ज्यादा मंडी के लोग चाहते हैं कि उनके लिए कोई ऐसा हो जो उन्हें करप्ट लोगों से बचा सके।और उसके लिए मंडी के लोगों ने मुझे चुना है। मैं उन्हें निराश नहीं कर सकती। 

एक्टिंग करियर और राजनीति को कैसे करेंगी बैलेंस?

फिल्म में एक्टिंग और राजनीति के बीच करियर को बैलेंस करने की बात करते हुए कंगना ने कहा कि मैं उनमें से हूं जो अपना पैशन फॉलो करती हूं। अगर आप फिल्म इंडस्ट्री में मुझे देखेंगे तो मैं एक एक्टर, डायरेक्टरऔर प्रोड्यूसर हूं। और अपने राजनीति के करियर में अगर मुझे अपने आपको लोगों के साथ जोड़ना होगा तो मैं वैसा ही करूंगी। उन्होंने आगे कहा, "हालांकि, पॉलिटिक्स की तुलना में फिल्म इंडस्ट्री में काम आसान है। डॉक्टरों की लाइफ की तरह यह एक कठिन जीवन है, जहां केवल परेशान लोग ही आपसे मिलने आते हैं। जब आप फिल्म देखने जाते हैं तो आप बहुत रिलैक्स्ड होते हैं। लेकिन, राजनीति ऐसी नहीं है।

फिल्मी करियर पर क्या बोलीं कंगना रनौत?

फिल्मों में अपने करियर को लेकर बात करते हुए कंगना ने कहा, “हर इंसान अपनी लाइफ में हमेशा कुछ ज्यादा करना चाहता है। और जब आप ध्यान देते हैं, तो आप देखते हैं, आप एक साइकिल में फंस गए हैं। आप ध्यान देंगे, आप हिट फिल्म और फ्लॉप फिल्म की साइकिल में फंस गए हैं, तब आपको लगेगा कि आप ज्यादा नहीं हैं। और फिर कुछ होगा और आपका बिलीफ टूटता है।" उन्होंने कहा कि आप देखिए जिन्होंने भी अपने जीवन में कुछ भी आविष्कार किया है, ऐसा नहीं था कि वो ऐसा करना चाहते थे, ऐसा हमेशा इसलिए हुआ क्योंकि उसकी जरूरत थी।

इसी तरह मैं भी अपनी छोटी सी लिमिटेड लाइफ के बाहर जाकर काम करना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि अगर आपने ध्यान दिया होगा तो फिल्म इंडस्ट्री में भी मैं एक सुंदर चेहरे से अधिक बनना चाहती थी। मैं हमेशा कुछ अधिक करना चाहती थी। और यही कुछ अधिक है जो मुझे यहां तक लाया और मैं यहां आकर खुश हूं। 

 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें