Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडKalki 2898 AD Amitabh Bachchan Height Secret Why So Taller than Prabhas in Movie

Kalki 2898 AD में क्यों 9 फीट दिखाई गई है अमिताभ की लंबाई? द्वापर युग से जुड़ा है कनेक्शन

  • Kalki 2898 AD: नाग अश्विन के निर्देशन में बनी फिल्म कल्कि 2898 एडी की रिलीज से पहले ट्रेलर में अमिताभ बच्चन की हाइट देखकर लोग दंग रह गए। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म में उनकी हाइट जान बूझकर इतनी ज्यादा क्यों दिखाई गई है?

Puneet Parashar लाइव हिन्दुस्तानTue, 25 June 2024 07:29 AM
हमें फॉलो करें

कल्कि 2898 एडी इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में शुमार है। प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों से सजी यह फिल्म 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म को लेकर अच्छा खासा बज बनाया गया है और तकरीबन 600 करोड़ रुपये की लागत में बन रही इस फिल्म की रिलीज से पहले एक प्री-रिलीज इवेंट भी आयोजित किया गया जिसमें अमिताभ बच्चन ने एडवांस में प्रभास के फैंस से माफी मांग ली। दरअसल फिल्म में अमिताभ का किरदार प्रभास के किरदार से कई ज्यादा विशाल दिखाई पड़ेगा।

क्यों इतनी ज्यादा दिखाई गई है अमिताभ की लंबाई

फिल्म में अमिताभ बच्चन के किरदार (अश्वत्थामा) की लंबाई प्रभास (भैरव) से कहीं ज्यादा होगी। हां, यह सच है कि अमिताभ असल जिंदगी में भी प्रभास से ज्यादा लंबे हैं। उनकी लंबाई 6 फीट से ज्यादा है, लेकिन फिल्म में उनकी हाइट इतनी ज्यादा दिखाने के पीछे एक कारण और भी है। खबर है कि कल्कि 2898 एडी की कहानी एक से ज्यादा युगों को आपस में जोड़ती है। अब क्योंकि अश्वत्थामा कलयुग में नहीं जन्मे थे इसलिए उनकी हाइट ज्यादा दिखाई गई है। अश्वत्थामा का जन्म द्वापर युग में हुआ था और उत्तरा के अजन्मे बच्चे को मारने की वजह से कृष्ण ने उन्हें अमर होने का श्राप दिया था।

फिल्म में प्रभास से कहीं लंबे दिखाए गए हैं अमिताभ

अब क्योंकि द्वापर युग में लोगों की लंबाई आमतौर पर 8 फीट रहा करती थी, इसीलिए मेकर्स ने फिल्म में अश्वत्थामा के किरदार को 9 फीट के लगभग दिखाने का फैसला किया। ट्रेलर में भी जब अब अमिताभ बच्चन के किरदार को खड़े होते देखते हैं तो दिमाग में यह सवाल आता है कि उन्हें बाकियों से इतना ज्यादा लंबा क्यों दिखाया गया है। फिल्म में दीपिका, प्रभास और अमिताभ के अलावा कमल हासन और कीर्ति सुरेश भी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे।

लागत निकालने के लिए जरूरी धमाकेदार शुरुआत

दीपिका पादुकोण अभी हेवीली प्रेग्नेंट हैं और फिल्म के प्री-रिलीज इवेंट में ब्लैक आउटफिट में बेबी बंप के साथ पहुंचीं। प्रभास और अमिताभ पूरे वक्त दीपिका पादुकोण का बहुत ख्याल रखते दिखे जिसकी तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हुए। बात फिल्म की करें तो यह मेगाबजट फिल्म लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। एडवांस बुकिंग शुरू कर दी गई है और अपनी लागत निकालने के लिए कल्कि का फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन तगड़ा रहना जरूरी है। फिल्म को हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और अंग्रेजी में भी रिलीज किया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement