Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडJanhvi Kapoor reveals she become more inclined towards Hindutva after Sridevi death

जाह्नवी कपूर ने बताया कब हुआ हिंदुत्व की तरफ झुकाव, बोलीं- मां के गुजरने के बाद…

  • जाह्नवी कपूर का कहना है कि उन्हें यकी नहीं होता है कि उनकी मां इस दुनिया में नहीं हैं। उनके जाने के बाद वह उन सब बातों को मानने लगी हैं जिन पर कभी भरोसा नहीं करती थीं।

janhvi kapoor remembers mother sridevi
Kajal Sharma लाइव हिन्दुस्तानMon, 27 May 2024 10:46 AM
हमें फॉलो करें

जाह्नवी कपूर कोई इंटरव्यू और मां श्रीदेवी का जिक्र ना आए, ऐसा संभव नहीं। 31 मई को उनकी फिल्म मिस्टर ऐंड मिसेज माही रिलीज होने वाली है। इस सिलसिले में वह कई प्रमोशनल इंटरव्यूज दे रही हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि जब श्रीदेवी थीं तब उन्हें किसी बात की फिक्र नहीं रहती थीं। अब वह ज्यादा अंधविश्वासी और धार्मिक हो गई हैं। इतना ही नहीं जाह्नवी को लगता है कि उनकी मां कहीं ट्रैवल कर रही हैं।

नहीं है मां के न होने का यकीन

जाह्नवी कपूर की पहली फिल्म धड़क रिलीज से पहले ही उनकी मां श्रीदेवी का देहांत हो गया था। जाह्नवी का कहना है कि वह अब तक इस बात को मन में नहीं उतार पाई हैं कि मां नहीं हैं। लल्लनटॉप से बातचीत में जाह्नवी ने बताया कि उनकी मां कई चीजें मानती थीं, जिन्हें पहले जाह्नवी नकार देती थीं। अब मां के जाने के बाद वह भी मानने लगी हैं।

श्रीदेवी के निधन के बाद बदली सोच

जाह्नवी बोलीं, वह कुछ बातों में यकीन रखती थीं जैसे कुछ खास चीजें खास दिनों पर करनी चाहिए। जैसे, 'शुक्रवार को बाल मत कटो वर्ना घर में लक्ष्मी नहीं आएंगी। शुक्रवार को काला मत पहनो।' मैंने इन अंधविश्वासों पर कभी यकीन नहीं किया हालांकि उनके गुजर जाने के बाद मैं इन सबको मानने लगी, शायद उनसे कुछ ज्यादा ही। नहीं पता कि जब वह साथ थीं तब मैं इतनी धार्मिक थी। हम सब अब ये करने लगे हैं क्योंकि ममा करती थीं।

हिंदुत्व की ओर हुआ झुकाव

जाह्नवी ने बताया कि श्रीदेवी के गुजरने के बाद जो रिश्ता हमारी संस्कृति का हिंदूत्व से है...मुझे लगता है कि मैं अपने धर्म की शरण में कुछ ज्यादा आ गई। वह बोलीं, वह अक्सर नारायण नारायण बोलती थीं। जब वह काम कर रही थीं तो अपने जन्मदिन पर हर साल तिरुपति जाती थीं। शादी के बाद उनका जाना छूट गया। उनके निधन के बाद मैंने फैसला लिया कि उनके बर्थडे पर हर साल मैं जाया करूंगी। जब मैं पहली बार गई तो काफी इमोशनल हो गई थी पर मुझे बहुत शांति मिलती है।

…लौट आएंगी मां

जाह्नवी ने ये भी कहा कि उनकी बातों में हमेशा श्रीदेवी का जिक्र रहता है। शायद उनके मन ने अब तक नहीं माना है कि वह नहीं हैं। उन्हें लगता है कि मां कहीं ट्रैवल पर गई हैं और लौट आएंगी।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें