Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडGuess Who Bollywood Actress Dimple Kapadia get pregnant at the age of 16 lost stardom after marriage and giving birth

पहचान कौन? 30 साल बड़े एक्टर से की शादी, 16 साल की उम्र में बनी मां, तलाक के बाद बेचने लगीं मोमबत्तियां

  • पहचान कौन? उस एक्ट्रेस का नाम बताइए जिसने अपनी डेब्यू फिल्म के रिलीज से पहले ही शादी कर ली थी और प्रेग्नेंट भी हो गई थीं।

Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तानFri, 21 June 2024 09:34 AM
हमें फॉलो करें

1971 की बात है। राज कपूर की नजर एक 14 साल की छोटी-सी लड़की पर पड़ी। राज कपूर को वो लड़की और उसकी एक्टिंग इतनी पसंद आई कि उन्होंने उस लड़की को बतौर लीड एक्ट्रेस अपनी फिल्म में कास्ट कर लिया। समझ गए मैं किस लड़की की बात कर रही हूं? नहीं! चलिए एक और हिंट देती हूं। इस छोटी-सी लड़की ने अपना डेब्यू ऋषि कपूर के साथ किया था। अब भी नहीं पहचाना? चलिए आपको इस लड़की का नाम और उसकी कहानी बताते हैं। 

16 साल की उम्र में दिया बेटी को जन्म

इस छोटी-सी लड़की का नाम डिंपल कपाड़िया है। 1971 में राज कपूर ने उन्हें अपनी फिल्म ‘बॉबी’ में लीड एक्ट्रेस का रोल दिया था। अभी फिल्म की शूटिंग पूरी हुई भी नहीं थी और डिंपल ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना को डेट करना शुरू कर दिया था। जब तक डिंपल की फिल्म रिलीज हुई तब तक वह राजेश खन्ना की पत्नी और उनके होने वाले बच्चे की मां बन गई थीं। खैर उनकी पहली फिल्म ‘बॉबी’ रिलीज हुई और वह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई।

10 साल बाद हुआ तलाक

डेब्यू फिल्म के हिट होने के बाद डिंपल ने फिल्मों से दूरी बना ली। दरअसल, राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि डिंपल फिल्मों में काम करे। शुरू-शुरू में दोनों एक-दूसरे साथ बहुत खुश थे, लेकिन फिर दोनों की शादी में उतार-चढ़ाव आने लगे और 10 साल बाद दोनों अलग हो गए। 

शुरू किया बिजनेस

राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल ने फिल्मों में कमबैक किया। उन्होंने ‘अर्जुन’, ‘जांबाज’, ‘इंसाफ’ जैसी हिट फिल्में देकर इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई। हालांकि, 1998 के बाद उन्हें लीड एक्ट्रेस के लोग मिलना बंद हो गए। ऐसे में उन्होंने अपना ब्रांड ‘द फ़ारअवे ट्री’ शुरू किया और इसके तहत मोमबत्तियां डिजाइन करने और बेचने लगीं। आज वह फिल्मों में भी काम करती हैं और अपना बिजनेस भी चलाती हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement