Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडBollywood Film Humare Baarah Lead Actress Ankita Dwivedi on Trolling Controversy and Parents Reaction

Exclusive: हमारे बारह की अंकिता द्विवेदी को मिल रही हैं रेप की धमकियां, बोलीं- फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं

  • Humare Baarah Ankita Dwivedi Exclusive Interview: लाइव हिन्दुस्तान ने ‘हमारे बारह’ की लीड एक्ट्रेस अंकिता द्विवेदी से खास बातचीत की है। पढ़िए।

हमारे बारह
Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तानWed, 19 June 2024 11:21 AM
हमें फॉलो करें

बॉलीवुड फिल्म 'हमारे बारह' पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट सुनवाई करने वाला है। यदि फिल्म के निर्माता कोर्ट द्वारा बताए गए आपत्तिजनक दृश्य हटा देते हैं तो कोर्ट फिल्म को रिलीज करने की इजाजत दे देगा। ऐसे में लाइव हिन्दुस्तान ने ‘हमारे बारह’ की लीड एक्ट्रेस अंकिता द्विवेदी से खास बातचीत की। अंकिता ने इस फिल्म में अन्नू कपूर की पत्नी की भूमिका निभाई है और ये उनकी डेब्यू फिल्म है।

हमारे बारह’ पर हो रहे विवाद पर आप क्या कहना चाहेंगी?

कमल चंद्रा के निर्देशन में बनी ‘हमारे बारह’ बहुत जरूरी फिल्म है। इस फिल्म में मुस्लिमों के खिलाफ कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। इस फिल्म में जनसंख्या पर बात की गई है। ये महिलाओं पर आधारित फिल्म है। इस में महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर बात की गई है।

आप हमें अपने किरदार के बारे में बताइए?

मैंने इस फिल्म में उस्ताद मंजूर अली खान (अन्नू कपूर) की पत्नी रूखसार की भूमिका निभाई है। रूखसार बहुत गरीब परिवार से है और उसकी शादी उससे उम्र में 30 साल बड़े आदमी से करवा दी गई है। इतनी छोटी-सी उम्र में उसने पांच बच्चों को जन्म दिया है और छठवां बच्चा उसकी कोख में है। छह बार प्रेग्नेंट होने की वजह से उसकी जान खतरे में है।

फिल्म में किस बारे में बात की गई है?

‘हमारे बारह’ की कहानी रूखसार के इर्द-गिर्द बुनी गई है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे ये समाज महिलाओं को बोलने की आजादी नहीं देता है। वह अपनी परेशानियों के बारे में बात नहीं कर पाती है और जो उसका पति कहता है वह करती जाती है चाहे उसकी वजह से उसकी जान क्याें न चली जाए।

क्या आपको भी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है?

टीजर के रिलीज होने के बाद पूरी कास्ट को धमकियां मिलने लगीं। खासकर महिलाओं को। फिल्म में जितनी भी महिलाएं सबको जान से मारने और रेप करने की धमकियां मिलने लगीं। आज भी मिलती हैं। हमारे कमेंट सेक्शन में यही सब लिखा हुआ रहता है। जब पहली बार मैंने लोगों के कमेंट्स पढ़े थे तब मैंने रोने लगी थी, लेकिन धीरे-धीरे समझ आया कि इन लोगों को गलतफहमी हुई है क्योंकि इन्होंने अभी तक फिल्म देखी ही नहीं है तो ये उसके खिलाफ आवाज कैसे उठा सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें