Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़बॉलीवुडBollywood Actress Amrita Singh Converted To Islam For Saif Ali Khan Toke Divorce After 13 Years of Marriage

सिख परिवार में पली-बढ़ी, शादी के लिए अपनाया इस्लाम, 13 साल बाद लिया तलाक; अब कहां है ये एक्ट्रेस?

Throwback: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस ने बॉलीवुड के सुपरस्टार से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया था। आइए जानते हैं अब वह कहां है।

Vartika Tolani लाइव हिन्दुस्तानThu, 20 June 2024 09:24 AM
हमें फॉलो करें

70 के दशक की बात है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस को न्यू कमर से प्यार हो गया था। दोनों की उम्र में 12 साल का फासला था इसलिए दोनों अपने परिवार वालों को अपने रिश्ते के बारे में बताने से डर रहे थे। ऐसे में दोनों ने घरवालों को बिना बताए गुपचुप तरीके से शादी कर ली। एक्ट्रेस ने एक्टर से शादी करने से पहले इस्लाम धर्म अपनाया और नवाबों के घर की बहू बन गईं। 13 साल तक दोनों साथ रहे, लेकिन फिर दोनों की राहें अलग हो गईं। तलाक लेने के आठ साल बाद, एक्टर ने दूसरी शादी कर ली। वहीं एक्ट्रेस अपने बच्चों का पालन-पोषण करने में व्यस्त हो गईं।

एक्ट्रेस को तलाक के बाद मिले थे 5 करोड़ रुपये

क्या आपने इस एक्टर और इस एक्ट्रेस को पहचाना? नहीं! इस एक्ट्रेस का नाम अमृता सिंह है और एक्टर का नाम सैफ अली खान है। सैफ ने अमृता सिंह को तलाक के बाद पांच करोड़ रुपये मुआवजे के तौर पर दिए थे। इसके अलावा, इब्राहिम खान के पालन-पोषण के लिए हर महीने एक लाख रुपये और एक बंगला भी दिया था, जिसमें वह खुद रहा करते थे। 

एक्ट्रेस के पास है 15 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी

सैफ द्वारा दिए गए बंगले के अलावा, अमृता सिंह के पास खुद का फ्लैट, आलीशान घर और एक फार्म हाउस भी है। नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यह आलीशान घर उनके मामा का था। उनके मामा इस घर को बेचना चाहते थे, लेकिन अमृता के विरोध के बाद उन्होंने उसे नहीं बेचा। उन्होंने गुजरने से पहले ये घर केयरटेकर को सौंप दिया। हालांकि, अमृता की मौसी ने जैसे-तैसे करके इस घर को अपने नाम कर लिया। फिर अमृता ने मौसी के खिलाफ केस लड़ा और 50 करोड़ की प्रॉपर्टी अपने नाम करवा ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज वह कुल 15 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी की मालकिन हैं। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस आंकड़े की पुष्टि नहीं हो पाई है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें